लाइव टीवी

कोरियन ड्रामा के हैं दीवाने तो नेटफ्लिक्स पर एक्शन, रोमांस और थ्रिलर से भरपूर देखें यह वेब सीरीज

Updated Mar 30, 2022 | 06:28 IST

Best Korean Web Series On Netflix: अगर आपको कोरियन ड्रामा देखना बहुत पसंद है तो नेटफ्लिक्स पर आप एक्शन, रोमांस और थ्रिलर से भरपूर यह वेब सीरीज देख सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Korean Web Series
मुख्य बातें
  • नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं बेस्ट कोरियन ड्रामा।
  • थ्रिलर से भरपूर है द साइलेंट सी वेब सीरीज।
  • ऑल ऑफ अस आर डेड भी है बेस्ट कोरियन वेब सीरीज।

Best Korean Web Series To Watch On Netflix: कोरियन ड्रामा की दुनिया बहुत अलग और खूबसूरत है। साउथ कोरियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री धीरे-धीरे पूरी दुनिया पर अपना जादू चला रही है। पैरासाइट और मिनारी जैसी फिल्मों ने तो पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। ऐसे में लोग अब कोरियन ड्रामा या केड्रामा (KDrama) देखने के लिए क्रेजी होते जा रहे हैं। चाहे कॉमेडी से भरपूर फिल्में हों या फिर रोमांस से भरपूर, कोरियन ड्रामा ने तो अब लोगों पर जादू कर दिया है। अगर आप भी कोरियन ड्रामा देखना पसंद करते हैं तो हम आपके लिए एक से बढ़कर एक कोरियन वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं जो आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस लिस्ट में कॉमेडी, रोमांस, साई-फाई और हॉरर से भरपूर कई वेब सीरीज और फिल्में मौजूद हैं। 

Also Read: दिल्ली का लड़का कैसे बना रातोंरात साउथ कोरिया का सुपरस्टार, जानें कौन हैं Squid Game के Anupam Tripathi

द साइलेंस सी (The Silent Sea)

Choi Hang-Yong द्वारा निर्देशित द साइलेंट सी इन दिनों नेटफ्लिक्स पर खूब पसंद की जा रही है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे क्रू पर आधारित है जो एक ऐसी जगह की तलाश के लिए जाता है जहां एक ट्रेजेडी हुई थी। यह क्रू इस जगह पर जाकर कुछ सैंपल इकट्ठा करना चाहता है जो नई तकनीक के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसे में अपनी जर्नी के दौरान इन लोगों के साथ एक ऐसा हादसा होता है जो इस वेब सीरीज को और भी रोचक बना देता है। अगर आपको सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर फिल्में देखना पसंद हैं तो आपको यह वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए। 

स्टार्ट अप (Start-Up)

Oh Choong-hwan के निर्देशन में बनी स्टार्ट अप वेब सीरीज ने लोगों पर अपना जादू चला दिया है। इस वेब सीरीज में साउथ कोरिया की जानी-मानी अदाकारा Bae Suzy और अभिनेता Kim Seon Ho हैं। यह वेब सीरीज एक लड़की और तीन लड़कों पर आधारित है जो अपने टैलेंट के बल पर एक नया स्टार्ट अप खड़ा करना चाहते हैं। इसके साथ इस कहानी में लव ट्रायंगल का अभी ट्विस्ट है जो इस वेब सीरीज को बहुत दिलचस्प बना देती है। अगर आपको बिजनेस या लव ट्रायंगल से आधारित फिल्में देखना पसंद है तो आप यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

Also Read: ये सात लड़के जो पूरी दुनिया में मचा रहे हैं धूम, जानें कौन हैं के-पॉप के बेताज बादशाह BTS Army

क्रैश लैंडिंग औन यू (Crash Landing On You)

Hyun Bin और Son Ye-jin एक ऐसी कहानी है जिसमें यह देखा जा सकता है कि नॉर्थ कोरिया के एक सोल्जर और साउथ कोरिया की एक अमीर लड़की के बीच में प्यार हो जाता है। लेकिन दोनों देशों के दुश्मनी की वजह से इन दोनों के लव लाइफ में भी काफी मुश्किलें आती हैं। Yoon Se-ri नाम की एक लड़की पैराग्लाइडिंग करती है तभी हवा के तेज झोंके की वजह से वह गलती से नॉर्थ कोरिया में लैंड कर जाती है। जहां उसे Captain Ri Jeong-hyeok मिल जाते हैं। जिसके बाद इन दोनों की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आते हैं लेकिन अंत में इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो ही जाता है।

ऑल ऑफ अस आर डेड (All Of Us Are Dead)

साउथ कोरिया की यह एक ऐसी हॉरर वेब सीरीज है जिसने हर जगह तहलका मचा दिया है। जाॅम्बी पर आधारित यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आ रही है जिसमें यह देखा जा सकता है कि कैसे एक स्कूल जाॅम्बी का मुख्य केंद्र बन जाता है और धीरे-धीरे जाॅम्बीज पूरे शहर में फैल जाते हैं और तबाही मचा देते हैं। यह कहानी बच्चों के एक ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक दूसरे के साथ मिलकर इस मुसीबत का सामना करते हैं लेकिन जाॅम्बीज के खिलाफ लड़ाई में यह अपने कुछ साथियों को भी खो देते हैं।

Also Read: कौन हैं Momoland की Nancy, जो हैं करोड़ों दिलों की धड़कन, यहां देखें K-pop सिंगर-एक्ट्रेस की‌ बोल्ड फोटोज

होमटाउन चा चा चा (Hometown Cha Cha Cha)

अगर आप कोई कोरियन वेब सीरीज देखना चाहते हैं जो लव स्टोरी पर आधारित है तो आपको Kim Seon-ho और Shin Min-a की Hometown Cha Cha Cha जरूर देखना चाहिए। यह कहानी एक लड़का Hong Du-sik और एक लड़की Yoon Hye-Jin पर आधारित है जिनका अतीत दर्दनाक रहा है। Hong Du-sik अपने अतीत को सबसे छुपा कर रखता है वहीं Yoon Hye-Jin अभी भी अपने अतीत के दर्द से उभर नहीं पाई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।