लाइव टीवी

Roadies Revolution के विजेता Hamid Barkzi को मिली जावा बाइक और 3 लाख प्राइज मनी, आधे अफगानी और आधे हैं इंडियन

Updated Jan 17, 2021 | 07:39 IST

Roadies Revolution winner Hamid Barkzi: दिल्ली के रहने वाले हामिद बरकजी गैंग लीडर निखिल चिनापा की टीम का हिस्सा थे। 16 जनवरी को हुए रोडीज ग्रैंड फिनाले में हामिद की टक्कर माइकल और जयंत से हुई थी...

Loading ...
Hamid Barkzi
मुख्य बातें
  • रोडीज रिवॉल्यूशन यानि 18वें सीजन को उसका विनर मिल रहा है।
  • हामिद बरकजी रोडीज के इस साल के नए विनर बन गए हैं।
  • ये भारत में सबसे लंबे समय से चला आ रहा एडवेंचरस रियलिटी शो है।

हामिद बरकजी रोडीज के इस साल के नए विनर बन गए हैं। भारत में सबसे लंबे समय से चले आ रहे एडवेंचरस रियलिटी शो रोडीज रिवॉल्यूशन यानि 18वें सीजन को उसका विनर मिल रहा है। एक साल की लंबी जर्नी के बाद रोडीज रिवॉल्यूशन का ग्रैंड फिनाले जुनून और रोमांच से भरा रहा, इसके विजेता हामिद बरकजी बन गए हैं। 

दिल्ली के रहने वाले हामिद बरकजी गैंग लीडर निखिल चिनापा की टीम का हिस्सा थे। 16 जनवरी शनिवार को हुए रोडीज रिवॉल्यूश के ग्रैंड फिनाले में हामिद की टक्कर माइकल और जयंत से थी जिनको हराकर उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की। माइकल जैसा कि निखिल की टीम के कैप्टन थे वहीं जयंत टीम वरुण सूद का हिस्सा थे। रोडीज रिवॉल्यूशन की ट्रॉफी के साथ हामिद को एक जवा बाइक और 3 लाख रुपये का चेक मिला है।

हामिद की रोडीज जर्नी एक अंडरडॉग से विजेता के रूप में उभरकर सामने आई। वह निखिल की टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने शो में हमेशा लीडर्स और दर्शकों को अपनी ताकत से चौंकाया। इतना ही नहीं हामिद बरकजी ने हमेशा रोडीज रिवॉल्यूशन में फेयर गेम खेला। 

रोडीज रिवॉल्यूशन जीतने के बारे में हामिद बरकजी ने बताया, 'यह मेरे जीवन के सबसे खास क्षणों में से एक है। अंडरडॉग होने की वजह से मुझे खिताब जीतने के लिए परफॉर्मेंस करने का मौका चाहिए था। मैं अपने खेल, टीम और इस यात्रा में खुद के प्रति ईमानदार रहा हूं और मायने रखता है।'

हामिद आधे भारतीय और आधे अफगानी हैं। हामिद के पिता अफगानिस्तान से हैं। उनका मोटिव अफगानिस्तान से मेडीकल ट्रीटमेंट के लिए इंडिया आने वाले लोगों की मदद करना है। जिन्हें बेवकूफ बनाकर अक्सर लोगों पैसा लूटते हैं। ये काम हामिद बरकजी लंबे टाइम से करते आ रहे हैं और इसी उद्देश्य को लेकर वो रोडीज में आए। 


आपको बता दें रोडीज रिवॉल्यूशन के गैंगलीडर नेहा धूपिया, निखिल चिनपा, वरुण सूद और प्रिंस नरूला थे, जबकि इस शो के होस्ट रणविजय सिंहा रहे। 18वें सीजन की थीम क्रांति थी और इसमें कई सामाजिक मुद्दों को लेकर बात की गई। कंटेस्टेंट्स ने सोसाइटी के सुधार और इसकी बेहतरी की दिशा में काम करने के लिए लोगों को मोटिवेट किया।

रोडीज रिवॉल्यूशन का प्रीमियर 15 फरवरी को हुआ। रियलिटी शो मार्च में कोरोना और लॉकडाउन के कारण बंद हो गया। रोडीज शो के इतिहास में पहली बार डिजिटल ऑडिशन के साथ ऑनलाइन जर्नी भी शुरू हुई। 10 सितंबर से फिर शूटिंग शुरू हुई और रोडीज के ट्विस्ट, टर्न ने ऑडियंस को एंटरटेनमेंट से भर दिया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।