लाइव टीवी

Happu Singh: एक एपिसोड का कितना पैसा लेते हैं Yogesh Tripathi? 'भाबीजी घर पर हैं' में निभाते हैं मजेदार किरदार

Updated Sep 19, 2020 | 19:13 IST

Happu Singh Yogesh Tripathi: कविता कौशिक की प्रमुख भूमिका वाले F.I.R शो में योगेश त्रिपाठी ने प्रभावशाली मौजूदगी दर्ज कराई थी, इसके बाद हप्पू सिंह के किरदार ने उन्हें एक जाना माना नाम बना दिया।

Loading ...
हप्पू सिंह उर्फ योगेश त्रिपाठी
मुख्य बातें
  • टीवी के सबसे मशहूर किरादारों में से एक है हप्पू सिंह
  • भाबी जी घर पर हैं के सबसे लोकप्रिय पात्रों में से एक
  • योगेश त्रिपाठी निभाते हैं घर घर में पसंद किया जाने वाला रोल

मुंबई: 'भाबीजी घर पर हैं' टेलीविजन जगत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सीरियल्स में से एक हैं। इसने दर्शकों को अंगूरी भाभी, मनमोहन तिवारी, दरोगा हप्पू सिंह जैसे कई मजेदार किरदार दिए हैं। हर अभिनेता के अपने फैंस होते हैं, जो शो की लोकप्रियता के साथ उनके साथ जुड़ते हैं। भाभी जी घर पर हैं में मुख्य किरदार ही नहीं बल्कि सहायक किरदार भी बेहद लोकप्रिय हैं और इनमें से एक है दरोगा हप्पू सिंह जिसे योगेश त्रिपाठी निभाते हैं।

योगेश त्रिपाठी ने कविता कौशिक की भूमिका वाले F.I.R शो में अपनी प्रभावशाली मौजूदगी दर्ज कराई थी। उनकी कॉमिक टाइमिंग और अभिनय कौशल को देखते हुए, निर्देशक शशांक बाली ने उन्हें भाबीजी घर पर हैं का हिस्सा बनाया और धीरे धीरे इस किरदार ने शो के प्रमुख पात्रों जैसी लोकप्रियता हासिल कर ली।

दर्शकों को आकर्षित करने की क्षमता का सम्मान करते हुए निर्माताओं ने योगेश त्रिपाठी को उनके हप्पू सिंह के रोल के लिए अच्छी राशि का भुगतान भी किया। Starsunfolded.com के अनुसार, योगेश को शूट के हर दिन के लिए 35 हजार रुपए की राशि मिलती है।

हालांकि कोरोना महामारी के समय में इस पर टीवी कलाकारों की कमाई पर फर्क पड़ा है। भाबीजी घर पर हैं में विभूति नारायण के लोकप्रिय चरित्र को निभाने वाले आसिफ शेख ने हाल ही में महामारी की स्थिति के बीच लोगों के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा किया और बजट की कटौती को लेकर भी बात की।

स्पॉटबॉय से बात करते हुए, आसिफ शेख ने कहा, 'कोई भी घर पर कब तक बैठकर इंतजार कर सकता है? पहले से ही 90 दिनों से ज्यादा इंतजार किया और यह अब परिस्थितियों के अनुसार हमें टीका आने तक इसके साथ रहना होगा। काम जीवन है और मुझे लगता है कि अब हमें यह देखना होगा सेहत का ध्यान रखते हुए कैसे आगे बढ़ सकते हैं। हम कलाकार हैं और काम के लिए एक मंच की जरूरत है।'

वेतन में कटौती के बारे में पूछे जाने पर आसिफ शेख ने कहा, 'हां, पैसा केवल हमारे लिए ही नहीं बल्कि सबके लिए कम किया गया है। इसमें 20-30 प्रतिशत कटौती हुई है और मुझे लगता है कि यह ठीक है क्योंकि यह सभी के लिए गंभीर स्थिति है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।