लाइव टीवी

KBC 12: पहले ही सवाल पर लाइफलाइन लेने वालीं हेमलता ने जीते 25 लाख, क्या आप जानते हैं 50 लाख के सवाल का जवाब?

Updated Nov 28, 2020 | 03:13 IST

बीती रात कौन बनेगा करोड़पति 12 के एपिसोड में, प्रतियोगी हेमलता ने 25 लाख रुपये जीते। उन्होंने 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब नहीं देने के बाद खेल छोड़ने का फैसला किया।

Loading ...
कौन बनेगा करोड़पति में हेमलता
मुख्य बातें
  • एनजीओ चलाने वालीं हेमलता ने जीते 25 लाख रुपए
  • पहले ही सवाल का जवाब देने में ली थी लाइफलाइन
  • नहीं दे सकीं 50 लाख रुपए के इस सवाल का जवाब

मुंबई: अमिताभ बच्चन की मेजबानी में 'कौन बनेगा करोड़पति' एक ऐसा शो है जो मनोरंजन और जानकारी का एक पूरा पैकेज है।क्विज़ शो लगातार दर्शकों को स्क्रीन से जोड़े रखता है और उन्हें सामान्य ज्ञान बढ़ाने में भी मदद करता है। शो के मुख्य आकर्षण में से एक अमिताभ बच्चन भी अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करने से लेकर दिलचस्प किस्से साझा करने तक, कई रोचक बातें करते रहते हैं। शुक्रवार के एपिसोड में क्षेत्र आपदा प्रबंधन के एनजीओ से जुड़ीं हेमलता पवागढ़ी ने 25 लाख रुपए जीते।

हेमलता 50 लाख रुपए के सवाल तक पहुंची लेकिन लाइफ लाइन लेने के बाद भी इसका जवाब नहीं दे सकीं। हेमलता ने हॉट सीट पर रहने के दौरान अपने साथ हुई कई घटनाओं के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह और उनकी टीम आपदा के दौरान पीड़ितों को बचाने का काम करते हैं। यहां जानिए 50 लाख रुपए के लिए पूछा गया वो सवाल, जिसका जवाब हेमलता नहीं दे सकीं:

प्रश्न: ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने वाला पहला कानूनी रूप से अंधा एथलीट कौन बना?

ए. सोनिया वेट्टेनबर्ग
बी. नेटली डू टिट
सी. मरला ली रुन्यान
डी. पाओला फैंटैटो

सही उत्तर है सी. मारिया ली रयान।

हेमलता को इसका जवाब नहीं पता था और इसलिए उन्होंने 'वीडियो-ए-फ्रेंड' लाइफलाइन को चुना। हालांकि, जिस व्यक्ति को उन्होंने चुना था उसे भी जवाब पता नहीं था और इसलिए हेमलता ने 25 लाख पर ही खेल क्विट कर दिया। हालांकि, जाने से पहले, बिग बी ने उनसे जवाब का अनुमान लगाने के लिए कहा और प्रतियोगी ने बी. नताली डू टिट को चुना, जोकि गलत जवाब था।

इससे पहले हेमलता पहले ही सवाल पर लाइफलाइन लेने को लेकर भी चर्चा में आ गई थीं। यहां देखिए 1,000 रुपए की कीमत का वो प्रश्न जिस पर हेमलता को इस्तेमाल करनी पड़ी लाइफ लाइन।

प्रश्न: निम्नलिखित में से कौन एक प्रकार का चम्मच है?

ए. कुर्सी
बी. टेबल
सी. बिस्तर
डी. अलमारी

सही उत्तर- बी 'टेबल' है।

हेमलता के बाद डॉ. सुमन अग्रवाल और डॉ. जितेंद्र अग्रवाल करमवीर प्रकरण के हिस्से के रूप में हॉट सीट पर आई थीं। वह सार्थक एजुकेशन ट्रस्ट से जुड़ी थीं जो अलग-अलग तरह के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में काम करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।