लाइव टीवी

TMKOC: जादू की कॉस्ट्यूम के पीछे था ये शख्स, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बने थे दयाबेन के रिश्तेदार

Updated Aug 10, 2021 | 20:24 IST

Indradavan in Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma: कोई मिल गया में इंद्रवदन जे पुरोहित ने फिल्म कोई मिल गया में जादू का किरदार निभाया था। क्या आप जानते हैं इंद्रवदन तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आ चुके हैं।

Loading ...
Indradavan Purohit
मुख्य बातें
  • फिल्म कोई मिल गया को 18 साल पूरे हो गए हैं।
  • कोई मिल गया में एलियन जादू का किरदार इंद्रवदन जे पुरोहित ने निभाया था।
  • इंद्रवदन टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आ चुकी हैं।

मुंबई. ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया को 18 साल पूरे हो गए हैं। इस साइंस फिक्शन फिल्म ने  बॉलीवुड को पहली बार एलियन की दुनिया से रूबरू कराया था। फिल्म में एलियन जादू के किरदार को आज तक याद किया जाता है। लेकिन, क्या आप जानते  हैं जादू के कॉस्ट्यूम के पीछे आखिर कौन शख्स था।

कोई मिल गया में एलियन जादू का किरदार इंद्रवदन जे पुरोहित ने निभाया था। इंद्रवदन की लंबाई महज तीन फुट थी। इस वजह से उन्हें जादू के किरदार के लिए चुना गया था। इंद्रदवन टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आ चुके हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में उन्होंने दयाबेन यानी दिशा वकानी के रिश्तेदार का किरदार निभाया था, जो सुंदर (मयूर वकानी) की भक्त मंडली के साथ आए थे। 

साल 2014 में हुआ था निधन
साल 2014 में इंद्रदवन का निधन हो गया था। इंद्रवदन वर्ष 1976 से फिल्मों में एक्टिव रहे थे। उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, गुजराती फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा वह साल 2001 में आई हॉलीवुड फिल्म  ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स- द फेलोशिप ऑफ द रिंग’ में भी काम किया था। आखिरी बार इंद्रदवन बच्चों के टीवी शो बालवीर में नजर आए थे।

ऑस्ट्रेलिया में बनी थी कॉस्ट्यूम 
कोई मिल गया में जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से बनकर तैयार हुआ था। ऋतिक रोशन ने  बताया कि इस कॉस्ट्यूम को तैयार होने में एक साल का वक्त लगा था। इसे जेम्स कॉलनर नाम के आर्टिस्ट ने इसे डिजाइन किया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉस्ट्यूम में कई स्पेशल फीचर्स थे। जादू की आंखें इंसान और जानवर दोनों से प्रभावित होकर बनाई गई थीं।  इस ड्रेस की कीमत लगभग एक करोड़ रुपए थी। इसका वजन 15 किलो था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।