लाइव टीवी

KBC 12: दिलचस्प मेंढक से जुड़े 25 लाख रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे सके उदय भानु, क्या आप जानते हैं?

Updated Dec 09, 2020 | 23:47 IST

Kaun Banega Crorepati 12, Udayabhanu Natarajan: कौन बनेगा करोड़पति 12 के आज के एपिसोड में, उदय भानु नटराजन 25 लाख रुपए के लिए दिलचस्प मेंढक से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए।

Loading ...
उदय भानु नटराजन (तस्वीर- साभार, कौन बनेगा करोड़पति)
मुख्य बातें
  • उदय भानु नटराजन ने जीती 12.5 लाख रुपए की धनराशि
  • नहीं दे सके 25 लाख रुपए के सवाल का जवाब
  • 2003 में केरल में खोजे गए खास मेढक पर आधारित था प्रश्न

मुंबई: कौन बनेगा करोड़पति टीवी की दुनिया के सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो में से एक है। शो का 12वां सीजन फिलहाल चल रहा है और एक साल के लिए स्थगित किए जाने की चर्चाओं को गलत साबित करते हुए चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में शो की शूटिंग जारी है। अमिताभ बच्चन लगातार परफेक्ट होस्ट की भूमिका में दिख रहे हैं।

शुक्रवार के एपिसोड में उदय भानु नटराजन हॉट सीट पर रहे। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट प्रश्न जीता था और मंगलवार के एपिसोड से रोलओवर प्रतियोगी थे। नटराजन अपनी पत्नी के साथ शो पर आए। उनकी केमिस्ट्री ने बिग बी का ध्यान खींचा और दोनों अमिताभ बच्चन के कहने पर उनकी ही फिल्म का गाना भी गाया- 'एक दूसरे से करते हैं प्यार हम' जो 1991 में आई फिल्म 'हम' का हिस्सा है।

प्रतियोगी अधिकांश प्रश्न के उत्तर जानता थे और लगातार अच्छा खेल रहे थे। वह 25 लाख रुपए के प्रश्न पर अटक गए। चूंकि उनकी सभी लाइफलाइन खत्म हो गई थीं, इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला लिया पड़ा और 12,50,000 रुपए अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

उदयभानु नटराजन नहीं दे सके 25 लाख रुपए के इस सवाल का जवाब।

प्रश्न: अक्टूबर 2003 में केरल के इडुक्की में खोजे गए इस जीव की पहचान करें।

A. तालाब मेंढक

B. बैंगनी मेंढक

C. नॉर्दन रेनफ्रॉग

D. मालाबार ग्लाइडिंग फ्रॉग

सही उत्तर: B. बैंगनी मेंढक

अब तक, इस शो में तीन प्रतियोगी 1 करोड़ रुपए की धनराशि जीते थे। नाजिया नसीम पहली करोड़पति थीं जिन्होंने 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट प्रश्न के लिए प्रयास किया था। उनके बाद, IPS अधिकारी मोहिता शर्मा ने 1 करोड़ रुपए जीते और फिर सरकारी शिक्षक अनूप दास दास करोडपति बने थे।

डिलीवरी बॉय विजय पाल सिंह हो सकते हैं अगले करोड़पति:
अगली कड़ी में, पेशे से डिलीवरी बॉय विजय पाल सिंह राठौर 1 करोड़ रुपए के प्रश्न का प्रयास करेंगे। वह इसे जीतेंगे या छोड़ देंगे? यह तो आने वाले एपिसोड में ही पता चलेगा। फिलहाल विजय बिग बी के साथ हॉटसीट पर हैं और खेल के दौरान उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी पर अपने क्रश के बारे में बात की और यहां तक ​​कि अपनी जेब से निकालकर उनकी तस्वीर भी दिखाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।