लाइव टीवी

Kavita Kaushik Birthday: 200 घंटे तक कुंडलिनी योगा कर चुकी हैं कविता कौशिक, ट्रांसफॉर्मेशन के बाद देखें बोल्ड फोटोज

Updated Feb 15, 2022 | 10:04 IST

Kavita Kaushik birthday: टीवी सीरियल एफआईआर कविता कौशिक का आज बर्थडे है। कविता कौशिक को पहचान टीवी सीरियल एफआईआर से मिली थी। कविता कौशिक योगा टीचर भी हैं। जानिए कविता कौशिक की लाइफ की फैक्ट्स

Loading ...
Kavita Kaushik
मुख्य बातें
  • टीवी सीरियल एफआईआर की एक्ट्रेस कविता कौशिक अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • कविता कौशिक एक्ट्रेस के अलावा एक योगा टीचर भी हैं।
  • कविता कौशिक ने साल 2017 में रोनित बिस्वास से शादी की है।

Kavita Kaushik Facts. सब टीवी के कॉमेडी शो एफआईआर की इंसपेक्टर चंद्रमुखी चौटाला यानी एक्ट्रेस कविता कौशिक 15 फरवरी को अपना 42 वां बर्थडे मना रही हैं।  दिल्ली में जन्मी कविता कौशिक ने यहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्होंने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। इसके अलावा वो इवेंट भी होस्ट किया करती थीं। कविता को पहला ब्रेक साल 2001 में टीवी सीरियल कुटुंब से मिला था। 

कविता एक्ट्रेस नहीं बल्कि शेफ बनना चाहती थीं। साल 2001 में उन्होंने सीरियल कुटुंब के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं। उन्होंने टीवी सीरियल कहानी घर घर की, कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन और पिया का घर जैसे सीरियलों में काम किया था। उन्हें पहचान साल 2006 में आए सीरियल एफआईआर से मिली थी। ये सीरियल साल 2015 तक चला था। इसके बाद कविता कौशिक साल 2020 में रिएलिटी शो बिग बॉस के 15वें सीजन में नजर आई थीं। टीवी के अलावा वह साल 2004 में आई फिल्म एक हसीना थी, जंजीर और फिल्लम सिटी में काम कर चुकी हैं।

Also Read: कभी मां ना बनने का फैसला कर चुकी हैं FIR की चंद्रमुखी चौटाला, बताया था क्या है वजह

योगा टीचर हैं कविता कौशिक 
कविता कौशिक एक्ट्रेस के अलावा कुंडलिनी योगा की टीचर भी हैं। साल 2020 में उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया था कि उन्होंने 200 घंटे योगा टीचिंग का कोर्स किया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने इसका सर्टीफिकेट भी दिखाया था। इसके साथ उन्होंने लिखा था, 'एक सर्टीफिकेट लॉकडाउन से पहले और एक लॉकडाउन के बाद। कविता सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव हैं। वह इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी बिकिनी फोटोज शेयर करती है। इसके अलावा वह कई बार बिकिनी में योग कर चुकी हैं। 

नहीं बनना चाहती हैं मां 
पर्सनल लाइफ की बात करें तो कविता ने साल 2017 में अपने बेस्टफ्रेंड रोहन बिस्वास से शादी की है। कविता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने और उनके पति ने फैसला किया है कि वो कभी पेरेंट्स नहीं बनेंगे। 

कविता ने कहा, 'मैं बच्चे के साथ गलत नहीं करना चाहती। अगर 40 की उम्र में मैं मां बनती हूं तो जब तक वो 20 का होगा तब तक हम बूढ़े हो गए होंगे। मैं नहीं चाहती कि 20 की उम्र में हमारा बच्चा अपने बूढ़े पेरेंट्स का ख्याल रखे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।