लाइव टीवी

Kumbhkaran Memes: कुंभकर्ण के रामायण एपिसोड ने किया इमोशनल, राम-रावण को पीछे छोड़ बन चुके हैं सोशल मीडिया हीरो

Updated Apr 14, 2020 | 16:11 IST

Nalin Dave Ramayan Kumbhkaran Memes: मीम्स का निशाना रामायण में रावण के भाई कुंभकर्ण बने हैं। सोशल मीडिया यूजर्स के मीम्स को देखकर लग रहा है कि उन्हें कुंभकर्ण से प्यार हो गया है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
टीवी शो रामायण के कुंभकर्ण।
मुख्य बातें
  • रामायण दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रेंड कर रहा है।
  • यूजर्स रामायण को ट्रोल करने और उसपर मीम्स बनाने में नहीं चूक रहे हैं।
  • इसबार मीम्स का निशाना रावण के भाई कुंभकर्ण बने हैं।

रामानंद सागर की रामायण लॉकडाउन की वजह से फिर से टेलीविजन पर वापस आ गई है। तीन दशक से भी ज्यादा पुराना रामायण दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स रामायण को ट्रोल करने और उसपर मीम्स बनाने में नहीं चूक रहे हैं। इसबार मीम्स का निशाना रावण के भाई कुंभकर्ण बने हैं। हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स के मीम्स को देखकर लग रहा है कि उन्हें कुंभकर्ण से प्यार हो गया है। 
दरअसल टीवी शो रामायण के हालिया एपिसोड में रावण के छोटे भाई कुंभकर्ण की एंट्री हो चुकी है। कुंभकर्ण को खासतौर पर अत्यधिक नींद लेने और भोजन करने के लिए जाना जाता है। हालांकि रामायण में कुंभकर्ण का एपिसोड देखने के बाद दर्शकों के दिल में उसके लिए इज्जत और प्यार उमड़ पड़ा है। 


कुंभकर्ण का किरदार रामायण में एक्टर नालिन दवे ने निभाया था और अपनी एंट्री के साथ दी पहली स्पीच में ही वो लोगों के दिलों में उतर गए हैं। कुंभकर्ण अपने भाई रावण का बहुत ही भरोसेमंद था। राम सही हैं और रावण गलत ये पता होते हुए भी वो अपने भाई का साथ देता। भाई विभीषण से बात करते वक्त कुंभकर्ण, श्रीराम भगवान और जगदंबा सीता कहकर दोनों को संबोधित करता है। साथ ही विभीषण से कहता है कि भ्राता आप जीवत बचेंगे और हम दोनों भाईयों का अंतिम संस्कार अपनी मान्यताओं के अनुसार ही करना। 


रामायण का निर्माण रामानंद सागर ने 1987-1988 के दौरान किया था। शो राम की भूमिका अरुण गोविल ने, सीता की भूमिका दीपिका चिखलिया ने, लक्ष्मण की भूमिका सुनील लहरी ने, हनुमान की भूमिका स्वर्गीय दारा सिंह ने और अरविंद त्रिवेदी ने रावण की भूमिका निभाई थी। शो में संजय जोग, दिवंगत विजय अरोड़ा, समीर राजदा, दिवंगत मूलराज राजदा और स्वर्गीय ललिता पवार भी अहम रोल में थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।