लाइव टीवी

Mahabharat Karna Facts: महाभारत के कर्ण चलाते हैं एक्टिंग अकेडमी, ये फेमस टीवी एक्ट्रेस है पंकज धीर की बहू

Updated May 12, 2020 | 09:20 IST

Mahabharat Pankaj Dheer Facts: महाभारत के स्टार पंकज धीर की पूरी फैमिली एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से जुड़ी है। उनके पिता बॉलीवुड फिल्मों के डायरेक्टर रहे हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कृतिका सेंगर, निकितिन धीर और पंकज धीर।
मुख्य बातें
  • महाभारत में एक्टर पंकज धीर ने कर्ण का रोल निभाया था।
  • कर्ण के रोल से पंकज के घर-घर खूब पहचान मिली। 
  • पंकज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी।

महाभारत के रीटेलिकास्ट होने पर इस टीवी शो को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। पिछले एपिसोड में अर्जुन ने युद्ध में कर्ण का वध कर दिया है। इसी के बाद से पंकज धीर के फैन्स सोशल मीडिया पर उनके कर्ण रोल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वैसे पंकज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी। हालांकि सबसे ज्यादा पहचान उन्हें टीवी शो महाभारत में कर्ण का रोल निभाकर मिली। 
पंकज धीर ने साल 1983 में फिल्म सूखा से डेब्यू किया था। इसके बाद वो मेरा सुहाग, सौगंध, सनम बेवफा, सड़क, बादशाह, मिस्टर बॉन्ड, इक्के पे इक्का, अशांत जैसे फिल्मों में दिखे। बात अगर टीवी शोज की करें तो पंकज ने महाभारत के अलावा कानून, चंद्रकांता, हरिशचंद्र, युग, ससुराल सिमर का सहित कई फेमस सीरियल किए हैं। पंकज धीर एक्टर के साथ-साथ एक ट्रेंड राइटर और डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने कई फेमस डायरेक्टर्स को असिस्ट किया है। 


पंकज धीर ने साल 2014 में अपनी पहली डायरेक्शन डेब्यू फिल्म माय फादर गॉडफादर बनाई थी। इसमें पंकज की रियल बहू और फेमस टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने काम किया था। जी हां, कृतिका सेंगर पंकज धीर की बहू हैं। उन्होंने पंकज के बेटे और बॉलीवुड एक्टर निकितिन धीर से शादी की है। 


एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से जुड़ी है पंकज की पूरी फैमिली
पंकज धीर के पिता सीएल धीर बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर रहे हैं। वहीं पंकज के भाई सतलुज धीर फिल्म प्रोड्यूसर हैं। अभिनेता पंकज धीर ने अनीता धीर से शादी की है। कपल का बेटा निकितन धीर है जो फेमस एक्टर हैं। वहीं इनकी बहू कृतिका सेंगर भी छोटे परदे की जानी-मानी अदाकारा हैं। पंकज की एक बेटी निकिता शाह है। 


एक्टिंग अकेडमी चलाते हैं पंकज धीर
अभिनेता पंकज धीर इन दिनों एक्टिंग वर्ल्ड से दूर हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2016 में टीवी शो बढ़ो बहू में देखा गया था। वैसे पंकज धीर अपनी खुद की एक्टिंग अकादमी भी चलाते हैं जिसका नाम अभिनय एक्टिंग अकेडमी है। इसकी शुरुआत पंकज ने साल 2010 में की थी और अकेडमी के इनोग्रेशन के लिए अक्षय कुमार को बुलाया गया था। पंकज धीर ने अक्षय कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया है और दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।