लाइव टीवी

रतन टाटा संग हॉस्टल में रहते थे महाभारत के शकुनि, पापा ने भेजा इंजीनियर बनने लेकिन बन गए एक्टर

Updated May 19, 2020 | 16:19 IST

Gufi Paintal Mahabharat Shakuni Facts : महाभारत में मामा शकुनि का रोल गूफी पेंटल ने निभाया था। गूफी इस किरदार को निभाकर रातोंरात फेमस हो गए...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
गुफी पेंटल।
मुख्य बातें
  • महाभारत में मामा शकुनि का रोल गूफी पेंटल ने निभाया था।
  • गूफी पेंटल इस किरदार को निभाकर रातोंरात फेमस हो गए।
  • गूफी के पिता बचपन से ही चाहते थे कि वो आर्मी में जाएं।

महाभारत टीवी शो को रीटेलिकास्ट होने पर दर्शकों का खूब प्यार मिला है। बीआर चोपड़ा की महाभारत ठीक उसी तरह से हिट शो की लिस्ट में शामिल हुई थी जैसे रामानंद सागर का रामायण। महाभारत के अर्जुन, कृष्ण, कर्ण, कौरव से लेकर शकुनि सहित सभी किरदार ने अपनी एक अलग छाप दर्शकों पर छोड़ी। महाभारत में मामा शकुनि का रोल गूफी पेंटल ने निभाया था। गूफी पेंटल इस किरदार को निभाकर रातोंरात फेमस हो गए।

अभिनेता गूफी पेंटल के एक्टर बनने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। गूफी के पिता बचपन से ही चाहते थे कि वो आर्मी में जाएं। एक्टिंग का ख्याल गूफी को लेकर पिता के मन में भी नहीं था।
 

इसीलिए जब बात पढ़ाई की आई तो गूफी पेंटल के पिता ने उन्हें हॉस्टल में भेज दिया। कश्मीर के एक्स प्राइम मिनिस्टर बक्शी गुलाम मोहम्मद के पोते नजीर बक्क्षी, गुफी के रूममेट हुआ करते थे। यहां तक कि रतन टाटा भी उसी हॉस्टल में रहते थे। रतन टाटा से गुफी काफी अपनी बातें भी शेयर करते थे। 

गूफी पेंटल ने वैसे तो इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उनका मन इसमें बिल्कुल नहीं था। शुरू से ही गूफी एक्टिंग वर्ल्ड की तरफ आकर्षित थे और इसमें जाना की इच्छा रखते थे। यहां तक कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद गूफी का उस दौरान सिलेक्शन आर्मी में भी हो गया। लेकिन किस्मत को कुछ ही मंजूर था।  
 

जब गूफी पेंटल के भाई को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूड ऑफ इंडिया में पढ़ाई के लिए भेजा गया, तब वो अपनी इच्छा जाहिर कर सके। बाद में आर्मी की नौकरी छोड़कर गूफी सिनेमा की तरफ आ गए। ऐसे में देखते ही देखते गूफी पेंटल अपने भाई के पीछे-पीछे एंटरटेनमेंट फील्ड के ही होकर रह गए।

शुरुआत में बॉलीवुड और टीवी अभिनेता गूफी पेंटल ने कई डायरेक्टर्स को असिस्ट किया। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर, कास्टिंग डायरेक्टर, डायरेक्टर, राइटर जैसे कई काम किए और फिल्मों में छोटी-छोटी यादगार भूमिकाएं भी निभाईं। हालांकि सबसे ज्यादा पहचान गूफी पेंटल को महाभारत टीवी शो से ही मिली। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।