लाइव टीवी

महाभारत के 'कृष्‍ण' नीतीश भारद्वाज को पसंद है Parle G बिस्कुट, कॉलेज जाते वक्‍त बैग में रखते थे पैकेट

Updated Jun 10, 2020 | 11:30 IST

Nitish Bhardwaj expressed his love for Parle G: कोरोनावायरस के कारण लागू लॉककडाउन में पारले जी बिस्‍कुट ने बिक्री के मामले में 80 साल का रिकॉर्ड तोड़ द‍िया है।

Loading ...
Nitish Bhardwaj expressed his love for Parle G
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन के दौरान पारले जी की हुई र‍िकॉर्ड बिक्री
  • पारले जी ब‍िस्‍कुट ने तोड़ा 80 साल का र‍िकॉर्ड
  • आम से लेकर खास लोगों तक की पसंद रहा है ये ब‍िस्‍कुट

Nitish Bhardwaj expressed his love for Parle G: पारले जी बिस्‍कुट से भला किसकी यादें नहीं जुड़ी हैं। बचपन में स्‍कूल का इंटरवल हो या घर पर अचानक मेहमान आ जाएं, हमेशा पारले जी बिस्‍कुट ही साथ देता था। वर्षों पुराना यह बिस्‍कुट आज भी उतना ही पसंद किया जाता है। कोरोनावायरस के कारण लागू लॉककडाउन में पारले जी बिस्‍कुट ने बिक्री के मामले में 80 साल का रिकॉर्ड तोड़ द‍िया है।

इस साल मार्च, अप्रैल और मई पिछले 8 दशकों में उसके सबसे अच्छे महीने रहे। जितनी बिक्री इन महीनों में हुई है, उतनी बीते 80 साल में कभी नहीं हुई।आम घरों की पहचान रहा पारले जी बिस्‍कुट सितारों की भी पसंद है। बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान कृष्‍ण का किरदार न‍िभाने वाले नीतीश भारद्वाज भी पारले जी के फैन हैं। आशुतोष गोवारिकर की फ़िल्म मोहेनजो-दाड़ो की रिलीज़ के वक़्त नीतीश भारद्वाज ने जिक्र करते हुए पारले जी से जुड़ी याद साझा की थी। 

मीठा होने के चलते खाने में आता है मजा

दैनिक जागरण से बातचीत में नीतीश ने बताया था कि उस जमाने में बाजार में बिस्‍कुट की कम ही वैरायटी होती थी। इनमें पारले जी सबसे अधिक मशहूर था और पसंद भी किया जाता था। नीतीश ने कहा था कि पारले जी काफी मीठा बिस्कुट है और इसे दूध के साथ खाना अच्छा लगता था। नाश्‍ते में दूध या हेल्थ ड्रिंक के साथ ले लो तो पेट भर जाता था। नीतीश ने आगे यह भी बताया कि वह कॉलेज जाते थे तो बैग में पारले जी रखते थे। 

अभिनेता सचिन को भी है पसंद

नदिया के पार फ‍िल्‍म में नजर आए जाने माने एक्टर सचिन पिलगांवकर को भी पारले जी बिस्‍कुट काफी पसंद है। वह कहते हैं कि जब भी विदेश जाते थे तो पारले जी बिस्‍कुट लेकर जाते थे। अचार के साथ पारले जी खाना उन्हें बेहद स्वादिष्ट लगता था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।