लाइव टीवी

Mahashivratri special: 9 बार भोलेनाथ बन चुका है ये टीवी एक्टर, पहली बार इस TV Show में किया था रोल

Updated Mar 01, 2022 | 09:10 IST

श‍िवजी के रोल को यूं तो कई कलाकारों ने पर्दे पर उतारा है लेकिन इस रोल में ज्‍यादा चर्चा दो अभ‍िनेताओं की होती है। एक तो मोह‍ित रैना और दूसरे तरुण खन्‍ना।

Loading ...
Tarun Khanna Bhagwan Shiv, Mahashivratri special
मुख्य बातें
  • तरुण खन्ना की महादेव बनने की कहानी काफी दिलचस्प है। 
  • तरुण खन्ना आठ से ज्यादा बार महादेव के किरदार को निभा चुके हैं।
  • तरुण खन्ना ‘वैष्णों देवी’ में महादेव की भूमिका के लिए कास्ट किए गए।

Tarun Khanna plays bhagwan Shiv maximum time: देशभर में महाशिवरात्रि की धूम है। शिवालयों में भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक हो रहा है और भोले की मस्ती में उनके भक्त नजर आ रहे हैं। भोले नाथ की महिमा निराली है। उनकी इस महिमा का बखान पर्दे पर भी होता रहा है। कई एक्टर्स ने भगवान भोलेनाथ के किरदार को स्क्रीन पर निभाया है और लोकप्रियता का शिखर छुआ है। देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना को तो लोग असल में भगवान शिव समझ लेते थे। श‍िवजी के रोल को यूं तो कई कलाकारों ने पर्दे पर उतारा है लेकिन इस रोल में ज्‍यादा चर्चा दो अभ‍िनेताओं की होती है। एक तो मोह‍ित रैना और दूसरे तरुण खन्‍ना। मोहित रैना ने तो एक ही बार महादेव का रोल निभाकर इस रोल से किनारा कर लिया था क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उनका हाल भी भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल जैसा ना हो जाए। लेकिन तरुण खन्ना की कहानी काफी दिलचस्प है। 

तरुण खन्ना छोटे पर्दे पर आठ से ज्यादा बार महादेव के किरदार को निभा चुके हैं। तरुण खन्ना ने पहली बार ‘संतोषी मां’ में भोले शंकर का रोल प्ले किया था। वह शंकर भगवान के रोल में ऐसे फिट हुए कि हर नए सीरियल मेकर को उनका चेहरा ही भगवान शंकर के रोल के लिए नजर आने लगा। इसके बाद वह 'कर्मफल दाता शनि', ‘परमावतार श्री कृष्णा’, ‘राधा कृष्ण’, ‘देवी आदि पराशक्ति’, ‘नम:’, ‘राम सिया के लवकुश’ में शंकर जी की भूमिका में नजर आए। इन दिनों वह स्टार भारत के सीरियल जय कन्हैया लाल की में भगवान शंकर का किरदार निभा रहे हैं। 

वेबसीरीज में बने शंकर 

तरुण खन्ना ‘वैष्णों देवी’ में महादेव की भूमिका के लिए कास्ट किए गए। सागर वर्ल्ड के शिवसागर ने ‘रामायण’ (Ramayan)  की महाकथा को टीवी पर दिखाया था। उन्होंने ही माता वैष्णों देवी पर आधारित वेब सीरीज तैयार की। करीब 12 एपिसोड वेब सीरीज में महादेव की भूमिका में तरुण खन्ना नजर आएंगे। 

बता दें कि दिल्ली में पैदा हुए एक्टर तरुण खन्ना ने स्टार प्लस के सीरियल अविनाश आईपीएस से डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2014 में अभिनेत्री स्मृति खन्ना से शादी की। वह मिशन जुलाई और ढिशूम फिल्म में भी नजर आए। वहीं उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। टीवी जगत में तरुण खन्ना काफी जाना पहचाना नाम हैं। हालांकि उन्हें जो पहचान महादेव के किरदार से मिली वो दूसरे किरदार नहीं दे पाए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।