लाइव टीवी

Throwback: रामायण में लक्ष्‍मण के रोल के लिए ये एक्‍टर था पहली पसंद, फ‍िर सुनील लहरी को ऐसे मिला मौका

Updated Apr 07, 2020 | 12:55 IST

Ramayan Throwback: रामानंद सागर की रामायण इन दिनों घर घर में देखी जा रही है। आपको बता दें कि इस धारावाहिक में लक्ष्‍मण का रोल न‍िभाने वाले सुनील लहरी शत्रुघ्‍न के रोल के लिए फाइनल किए गए थे। 

Loading ...
Sunil Lahri

Ramayan Throwback: रामानंद सागर की रामायण इन दिनों घर घर में देखी जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन की वजह से किसी भी देशवासी को बेवजह घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। सभी लोग अपने अपने घरों में हैं। कुछ वक्‍त पहले सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लॉकडाउन के दौरान लोकप्रिय धारावाहिक रामायण के पुन: प्रसारण की मांग सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से की थी। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस मामले में गंभीरता से व‍िचार किया और प्रसार भारती ने इस संदर्भ में बातचीत कर रामायण का पुन: प्रसारण शुरू करा दिया। तब से दूरदर्शन पर सुबह 9 बजे और रात्रि 9 बजे इस शो को प्रसाारित किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस धारावाहिक के बारे में कई ऐसे किस्‍से हैं जो पाठकों और दर्शकों के ल‍िए काफी दिलचस्‍प हैं। उन्‍हीं में से एक किस्‍सा है लक्ष्‍मण के रोल की कास्टिंग का।  

बता दें कि रामायण में में लक्ष्‍मण का रोल न‍िभाने वाले सुनील लहरी शत्रुघ्‍न के रोल के लिए फाइनल किए गए थे, जबकि एक दूसरे अभिनेता को लक्ष्‍मण के रोल के ल‍िए फाइनल किया गया था। 

9 जनवरी, 1961 को जन्मे सुनील लहरी मध्यप्रदेश के दमोह के रहने वाले हैं। रामायण से पहले सुनील ने कुछ और सीरियलों में काम किया था। उन्‍होंने 1983 में आई फ‍िल्‍म 'नक्सलवादी' से डेब्‍यू किया था जिसमें मशहूर एक्ट्रेस स्मि‍ता पाटिल भी उनके साथ थीं। आपको बता दें कि रामायण में लक्ष्‍मण के ऑडिशन के लिए 150 एक्टर आए थे और अंतत: सुनील चुने गए।

उनसे पहले अभिनेता शशि पुरी को लक्ष्‍मण के रोल के ल‍िए फाइनल कर लिया गया था। यह बात सुनील को पता थी लेकिन एक दिन रामानंद सागर ने उन्‍हें बुलाया और कहा कि तुम्‍हें लक्ष्‍मण का रोल निभाना है। इसके बाद सुनील ने शशि पुरी को फोन किया क्‍योंकि वह दोनों अच्‍छे दोस्‍त थे। सुनील ने कहा कि मुझे लक्ष्‍मण का रोल करने को कहा गया है लेकिन वो तो आप करने वाले थे। शशि पुरी ने कहा कि तुम ही करो, मैं वह नहीं कर रहा हूं। तो ऐसे सुनील लहरी बन गए लक्ष्‍मण।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।