लाइव टीवी

बचपन के फ्लैशबैक में जाने के लिए हो जाइए तैयार, ओटीटी पर रिलीज हो चुके हैं आपके चहेते पुराने TV शोज

Updated Apr 16, 2022 | 17:40 IST

Famous Old TV Shows: आप भी अपने बचपन के शोज को देखना चाहते हैं तो हमने आपके लिए कुछ प्रोग्राम की लिस्ट तैयार की है , जिसके द्वारा आप ये जानकारी ले पाएंगे कि कौन सा प्रोग्राम किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिर से देखा जा सकता है...

Loading ...
टीवी शोज
मुख्य बातें
  • बचपन के शोज अब कहां-कैसे मिलेंगे ऑनलाइन?
  • जानें किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखे जा सकते हैं शोज
  • अब आपके पसंदीदा पुराने टीवी शोज मिल रहे हैं ऑनलाइन

Old Famous Family TV Shows: आजकल टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मनोरंजन के लिेए लाखों हजारों प्रोग्राम आते ही रहते हैं। लेकिन हमारे बचपन के दिनों में हमने जो टीवी प्रोग्राम देखे उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन तस्वीरों को देखने के लिए हम कोई ना जरिया ढूंढने कोशिश करते रहते हैं क्योंकि ये हमें बचपन के खुशी भरे पलों की याद दिलाता है। कोरोना के आने के बाद लॉकडाउन में जब सभी एंटरटेनमेंट धीरे-धीरे बंद होने लगा तो हमें इनकी ज्यादा याद सताने लगी थी। इसे देखते हुए टीवी चैनलों ने अपने पुराने सीरियलों का प्रसारण करना शुरू कर दिया था और चौंकाने वाली तो ये है कि इसे बड़ी तादाद में देखा भी गया। वहीं, अगर आप कार्यक्रम को फिर से देखना चाहते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम इसी से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। 

सर्कस

पढ़ें- कंगना के शो लॉक अप ने ओटीटी की दुनिया में बनाया नया रिकॉर्ड


इसे हमने सबसे पहले देखना शुरू किया था। इसे 1989 शुरू किया गया था। इसमें शाहरुख खान अहम भूमिका में थे। इसमें शाहरूख के अलावा रेणुका शहाणे, आशुतोष गोवारिकर और मकरंद देशपांडे ने भी एक्टिंग की हैै। अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो इसे यूट्यूब पर जाकर देख सकते हैं।

फौजी


इसमें भी शाहरूख खान ने अहम भूमिका निभाई है। इस शो के द्वारा 1989 में शाहरुख खान दुनिया के सामने नजर आए थे। इस शो की बात की जाए तो इसके टाइटल से साफ पता चलता है, ये शो भारतीय सैनिकों की ट्रेनिंग पर बेस्ड है। इसे देखने के लिए आपको अमेजन प्राइम पर जाना होगा , जहां इस शो को देखा जा सकता है।

ब्योमकेश बक्शी 


इस शो को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। ये लोगों के बीच सुपरहिट कार्यक्रम था। ये 1993 में शुरू हुआ था। इस शो को यूट्यूब पर स्ट्रीम के जरिए देखा जा सकता है। इसमें जासूस ब्योमकेश बक्शी और उनके साथी अजीत कुमार बनर्जी के कारनामों को दिखाया जाता था, जिसमें दोनों जासूसी करते थे। इसमें अभिनेता रजित कपूर ने काम किया है । उन्हेंं इस शो से बड़ी कामयाबी मिली थी। आपको बता दें कि इस शो पर साल 2015 में सुशांत सिंह राजपूत ने एक फिल्म भी की थी। उनकी फिल्जिम का टाइटल भी 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' नाम से ही था।  

शक्तिमान


इस शो के नाम को देश का बच्चा जानता है। एक समय था जब लोग इसे देखने के लिए बेताब रहते थे। बच्चों का ये फेवरेट धारावाहिक हुआ करता था। इसकी शरूआत 1997 में की गई थी। इसमें मुकेश खन्ना ने दमदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिल में खास जगह बनाई थी। इसे भी आप ऑनलाइन देख सकते हैं। शक्तिमान को अमेजन प्राइम वीडियो देखा जा सकता है। 

ऑफिस ऑफिस


ये शो 2001 में आया था। ये शो भारत सरकार के कार्यालयों और उनमें होते भ्रष्टाचार पर आधारित था, जिसमें इसे कॉमेडी की तरह दिखाया जाता था।ऑफिस ऑफिस को देखने के लिए आप सोनी लिव पर जाकर इसका आनंद उठा सकरत हैं।

खिचड़ी


इस शो के टाइटल का नाम सुनकर ही हंसी आ जाती है। इस धारावाहिक की स्टोरी एक पागल गुजराती परिवार पर आधारित है, जिसका नाम पारेख परिवार होता है। इसमें काम करने वाले सभी पात्रों ने बड़ी कामयाबी हासिल की और कई तो आज भी बड़े-बड़े शो का हिस्सा हैं। इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।