लाइव टीवी

इतनी है पवनदीप राजन की नेटवर्थ, लाखों में सैलरी लेने वाले इंडियन आइडल-12 के विनर के पास हैं लग्जरी गाड़ियां

Updated Dec 25, 2021 | 15:23 IST

Pawandeep rajan salary and Net worth : उत्तराखंड से आने वाले पवनदीप राजन ने अपनी शुरुआत पहाड़ी गाने से की और देखते ही देखते वो एक के बाद एक रियलिटी शोज करते गए। इंडियन आइडल जीतने के बाद पवनदीप के नेट वर्थ में बड़ा बदलाव आया है।

Loading ...
पवनदीप राजन।
मुख्य बातें
  • पवनदीप राजन आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं।
  • इंडियन आइडल 12 जीतकर वो पूरी दुनिया में नाम कमाने में कामयाब हुए हैं। 
  • पवनदीप राजन ने अपनी शुरुआत पहाड़ी गाने से की थी।

पवनदीप राजन अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। देश के नए राइजिंग स्टार बन चुके पवनदीप ने अपनी आवाज से सबको दीवाना बना दिया है और वो लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। नेहा कक्कड़-विशाल ददनानी का सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 जीतकर वो पूरी दुनिया में नाम कमाने में कामयाब हुए हैं। 

कम ही लोग जानते हैं कि उत्तराखंड से आने वाले पवनदीप राजन ने अपनी शुरुआत पहाड़ी गाने से की और देखते ही देखते वो एक के बाद एक रियलिटी शोज करते गए। हालांकि इंडियन आइडल का सीजन 12 जीतना उनके लिए टर्निंग प्वाइंट सबित हुआ। पवनदीप राजन को सिगिंग रियलिटी शो की ट्रॉफी के साथ 25 लाख की इनाम राशि और मारुति स्विफ्ट कार मिली थी। 

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन आइडल जीतने के बाद पवनदीप के नेट वर्थ में बड़ा बदलाव आया है। बताया जाता है कि पवनदीप राजन के पास 1 मिलियन डॉलर से 2 मिलियन डॉलर के बीच की कुल संपत्ति है। इतना ही नहीं उनकी सैलरी 10-20 लाख रुपए है और वो एक रॉयल लाइफस्टाइल जीते हैं। पवनदीप के पास Mahindra XUV 500 जैसी लग्जरी गाड़ी भी है।

द वॉइस इंडिया के भी विनर रहे पवनदीप
इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप इस सीजन के इकलौते ऐसे कंटेस्टेंट हैं जो गाने के साथ-साथ लगभग कोई भी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवनदीप राजन जब दो-ढाई साल के थे तब उन्होंने सबसे यंग तबला प्लेयर का अवॉर्ड जीता था। आज पवनदीप राजन पियानो से लेकर ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे कई म्यूजिकल इंस्ट्रमेंट बजा लेते हैं और साथ में आसानी से गा भी लेते हैं। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि पवनदीप राजन पहले भी एक सिंगिंग रियलिटी शो जीत चुके हैं। पवनदीप राजन ने 2015 में रियलिटी शो 'द वॉइस इंडिया' सीजन 1 भी जीता और उसी से उनके म्यूजिक करियर की शुरुआत हुई थी। 

पवनदीप राजन सिंगर, कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। जानकारी के मुताबिक, वह कई मराठी और पहाड़ी फिल्मों में भी वह म्यूजिक दे चुके हैं। इतना ही नहीं अब तक पवनदीप ने इंडिया ही नहीं बल्कि विदेश में भी कई म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म किया है। पवनदीप राजन एक बैंड के मेंबर भी हैं, जिसका नाम Rait है। सिंगर अब तक करीब 13 देशों और भारत के 14 राज्यों में करीब 1200 शोज कर चुके हैं।

इतनी बड़ी उपलब्धियों के कारण पवनदीप को उत्तराखंड सरकार ने 'Youth Ambassador of Uttarakhand' के खिताब से भी सम्मानित किया था। अब इंडियन आइडल-12 विनर पवनदीप बॉलीवुड स्टार सलमान खान के लिए गाना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।