लाइव टीवी

कैंसर के कारण 'सुग्रीव' श्याम संदर कलानी का हुआ निधन, रामायण के बाद नहीं मिला था काम

Updated Apr 09, 2020 | 14:29 IST

Ramayan Sugreev: रामायण सीरियल में बाली और सुग्रीव का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम सुंदर कलानी का बीते दिनों निधन हो गया है। श्याम सुंदर काफी लंबे वक्त से कैंसर जैसी बीमारी से जुझ रहे थे।

Loading ...
Ramayan Sugriv
मुख्य बातें
  • रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम सुंदर कलानी का पिछले दिनों निधन हो गया है।
  • श्याम सुंदर कलानी काफी वक्त से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। 
  • श्याम सुंदर कलानी ने रामायण सीरियल में सुग्रीव के अलावा बाली का भी किरदार निभाया था।

मुंबई. रामानंद सागर के एपिक सीरियल रामायण का दूरदर्शन में दोबारा प्रसारण हो रहा है। रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम सुंदर कलानी का पिछले दिनों निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह काफी वक्त से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। 

यूट्यूब चैनल नारद टीवी को श्याम सुंदर कलानी के परिवारवालों ने बताया कि बीते तीन अप्रैल को उनका निधन हो गया है। श्याम सुंदर हरियाण के कालका में अपनी बेटी के घर पर रहते थे। श्याम सुंदर  कालानी अपने पीछे पत्नी और केवल एक बेटी को छोड़ गए हैं।

रामायण में जामवंत का किरदार निभाने वाले एक्टर राजशेखर उपाध्याय ने कहा- रामायण सीरियल के कलाकार हमारे बीच में नहीं रहे। इसी महीने तीन तारीख को उनका देहांत हो गया था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। 

रामायण के बाद नहीं मिला काम 
राजशेखर उपाध्याय ने इससे पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें रामायण के बाद उन्हें काम नहीं मिला था। बकौल राजशेखर- श्याम सुंदर कलानी जबलपुर के रहने वाले थे। वह एक सिंधी परिवार से आते थे। 

राजशेखर के मुताबिक- 'मैं उन्हें स्टूडियो लेकर गया जहां उनका मेकअप हुआ। ऑडिशन के दौरान वह एक लाइन भी नहीं बोल पा रहे थे। उन्होंने 30 से 40 रीटेक लिया था। वह अपने डायलॉग देखकर ही बोला करते थे। वह बिना देखे लाइन नहीं बोल पाते थे, ऐसे में वह बाहर हो गए। 

 

बाली का भी किया था रोल
श्याम सुंदर कलानी ने रामायण सीरियल में सुग्रीव के अलावा बाली का भी किरदार निभाया था। वह साल 1987 में रामायण के बाद साल 1989 में प्रसारित हुए लव-कुश (उत्तर रामायण) में भी सुग्रीव के किरादर में नजर आए थे।       

रामानंद सागर की रामायण के कई किदार अब इस दुनिया में नहीं हैं। इनमें हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह शामिल हैं। इसके अलावा भरत का किरदार निभाने वाले एक्टर संजय जोग की भी साल 1994 में मृत्यु हो गई थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।