लाइव टीवी

Ramayan Throwback: खुशमिजाज थे रामायण के 'विभीषण' मुकेश रावल, लेकिन बेटे की मौत के गम में कर ली थी खुदकुशी

Updated Apr 09, 2020 | 19:00 IST

Ramayan Throwback Mukesh Rawal: रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में व‍िभीषण का किरदार न‍िभाने वाले मुकेश रावल का भरा पूरा पर‍िवार था लेकिन एक हादसे ने सब कुछ खत्‍म कर द‍िया।

Loading ...
Mukesh Rawal

Ramayan Throwback Mukesh Rawal: रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण का पुन: प्रसारण दूरदर्शन पर किया जा रहा है और इस धारावाहिक ने टीआरपी के मामले में भी नए कीर्तिमान स्‍थापित कर दिए हैं। यह साल 2015 से लेकर अब तक टीवी पर सर्वाधिक देखा जाना वाला हिंदी सीरियल बन गया है। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन लागू है, ऐसे में इस शो को दोबारा शुरू करने की मांग सोशल मीडिया पर उठी थी। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस मांग को पूरा किया और दूरदर्शन पर इस शो का प्रसारण शुरू कर दिया। यह शो लगातार चर्चा में है और मीडिया में इसके किरदारों के बारे में तमाम नए खुलासे और जानकारियां सामने आ रही हैं। आइये आज आपको बताते हैं इस शो में व‍िभीषण का किरदार न‍िभाने वाले मुकेश रावल के बारे में। 

मुकेश रावल ने इस शो में विभीषण का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया और उनकी काफी प्रशंसा भी होती रही। लेकिन आपको बता दें कि उन्‍होंने पहले रावण के भाई नहीं बेटे मेघनाद के किरदार के लिए ऑडिशन दिया था। इस शो ने उन्‍हें खूब ख्‍याति दी। इसके बाद उन्‍हें कई शोज मिले और मुकेश ने खुद को स्‍थापित भी किया।  

काम और परिवार के बीच गजब का तालमेल रखने वाले मुकेश की दुनिया काफी हरी भरी थी लेकिन एक हादसे ने सब कुछ खत्‍म कर द‍िया। हुआ यूं कि मुकेश एक रेल हादसे में उनके बेटे का निधन हो गया। बेटे के चले जाने के गम में वह अवसाद में चले गए। इसी बीच उन्‍होंने बेटी की शादी कर दी। जब बेटी भी घर से विदा हुई तो वह और डिप्रेशन में चले गए। 

इसी दर्द ने उनकी जान ले ली। साल 2016 में खबर आई कि मुकेश रावल ने खुदकुशी कर ली। अपने चहेते सितारे के जाने के गम ने दर्शकों को भी गहरा दुख दिया। आज अगर मुकेश हमारे बीच होते तो विभीषण के रूप में दोबारा खुद को पर्दे पर देख रहे होते। यह सुख उन्‍हें अवसाद से जरूर बाहर ले आता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।