लाइव टीवी

रामायण के 'राजा दशरथ' ने 'एसीपी प्रद्युमन' को दिया था पहला ब्रेक, दिलचस्‍प है ये किस्‍सा

Updated Apr 22, 2020 | 22:51 IST

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण और सोनी टीवी पर सीआईडी शो का पुन: प्रसारण किया जा रहा है। इन दोनों शोज में आपस में एक कनेक्‍शन है। रामायण के दशरथ ने सीआईडी के एसीपी साहब को पहला ब्रेक दिया था।

Loading ...
रामायण से है एसीपी प्रद्युमन का गहरा नाता

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण और सोनी टीवी पर सीआईडी शो का पुन: प्रसारण किया जा रहा है। यह दोनों ही अपने अपने जमाने के लोकप्रिय और चर्चित शोज रहे हैं। इन दोनों शोज में आपस में एक कनेक्‍शन है। रामायण के दशरथ ने सीआईडी के एसीपी साहब को पहला ब्रेक दिया था। रामानंद सागर की रामायण में महाराजा दशरथ का रोल न‍िभाने वाले बाल धुरी ने सीआईडी के 'एसीपी प्रद्युमन' यानि शिवाजी साटम को एक्टिंग का पहला ब्रेक दिया था। 

यह बात काफी पुरानी है। बाल धुरी मराठी थ‍िएटर के दिग्‍गज एक्‍टर थे। श‍िवाजी ने इंटर-बैंक स्‍टेज कंपीटिशन में हिस्‍सा लिया था और शानदार अभिनय किया था। तब  श‍िवाजी पर बाल धुरी की नजर पड़ी। बाल धुरी ने ही उन्‍हें म्‍यूजिकल ड्रामा 'संगीत वरद' में रोल दिया और यहां से उनकी गाड़ी चल निकली।

श‍िवाजी साटम ने 'वास्‍तव', 'गुलाम-ए-मुस्‍तफा', 'सूर्यवंशम', 'नायक' जैसी 35 से ज्‍यादा हिंदी फ‍िल्‍मों में काम किया है। इतना ही नहीं, वह मराठी और अंग्रेजी फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं। वह 'एक शून्‍य शून्‍य' सीरियल में एसीपी श्रीकांत पाटकर का किरदार निभा चुके हैं। 

फ‍िल्‍मों में सात बार बने पुल‍िसवाले 
शिवाजी अपने फ‍िल्‍मी करियर में सात बार पुलिसवाले का रोल कर चुके हैं। साल 1991 में वह '100 डेज' में पुलिस इंस्‍पेक्‍टर बने थे। सीआईडी की शुरुआत जब हुई थी तब शिवाजी एक बैंक में नौकरी किया करते थे। इस वक्‍त उनके साथ एक घटना हुई जब पुल‍िस ने उनसे ही केस सॉल्‍व करने को कह दिया था। 

सबसे लंबा टीवी शो
बीपी सिंह के न‍िर्देशन में बनने वाला यह शो 21 जनवरी 1998 में शुरू हुआ था। यह भारत का सबसे लंबा चलने वाला शो है। इसका आखिरी एपिसोड 27 अक्‍टूबर 2018 को ऑनएयर हुआ। इस क्राइम सस्‍पेंस थ्रिलर शो में आदित्‍य श्रीवास्‍तव और दयानंद शेट्टी लीड रोल में थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।