लाइव टीवी

Ramayan Throwback: पति के निधन के बाद रामायण की 'मंदोदरी' ने शुरू की थी एक्टिंग, आज दिखती हैं ऐसी

Updated Apr 11, 2020 | 17:46 IST

Ramayan Throwback Aparajita Bhushan: रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण इन द‍िनों दूरदर्शन पर किया जा रहा है। आइये जानते हैं रामायण में रावण की पत्‍नी मंदोदरी का किरदार न‍िभाने वाली अपराजिता भूषण के बारे में।

Loading ...
Aparajita Bhushan, mandodari of Ramayan

Ramayan Throwback Aparajita Bhushan: रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण इन द‍िनों दूरदर्शन पर किया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकने के ल‍िए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद हैं, वहीं टीवी के सभी धारावाहिकों की शूटिंग प्रतिबंधित है। फैंस ने ऐसे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से रामानंद सागर की रामायण के पुन: प्रसारण की मांग की थी जिसे स्‍वीकार कर लिया गया और सुबह 9 बजे और रात 9 बजे इस सीरियल का प्रसारण शुरू करा दिया गया है। 

एक दौर था जब रामायण टीवी पर आती थी तो ना केवल पूरा परिवार बल्कि पूरा मोहल्‍ला और पूरा गांव जुट जाया करता था। उस वक्‍त टीवी कम हुआ करते थे। इस सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोव‍िल, माता सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका सहित सभी सितारे घर घर में पहचाने जाने लगे थे। जिस सितारे ने भी रामायण में काम किया, वह अमर हो गया। 

आइये जानते हैं रामायण में रावण की पत्‍नी मंदोदरी का किरदार न‍िभाने वाली अपराजिता भूषण के बारे में। अपराजिता भूषण हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता भारत भूषण की बेटी हैं। वह अपने पति के न‍िधन के बाद एक्टिंग में आई थीं। अभिनय की ओर उनका कुछ खास रुझान भी नहीं था, वह तो अपने दो बच्‍चों की परवरिश में जुटी थीं। 

जब रामायण के लिए उन्‍होंने ऑडिशन दिया, तब वह डबिंग किया करती थीं। मंदोदरी के ल‍िए रामानंद सागर ने कई फीमेल आर्टिस्‍ट का ऑडिशन लिया लेकिन उन्‍हें कोई भरा नहीं। तब अपराजिता पर जाकर उनकी तलाश पूरी हुई। अपने 10-12 साल के अभिनय करियर में अपराजिता ने लगभग 50 फ‍िल्‍में भी कीं और 1997 में आखिरी फ‍िल्‍म गुप्‍त के बाद वह पर्दे से अलग हो गईं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।