लाइव टीवी

मां ने दो बार इस डर से बदला था रश्मि देसाई का नाम, बताया- नाम के साथ बदली बेटी की किस्मत

Updated May 13, 2020 | 09:57 IST

Rashami Desai: बिग बॉस 13 में नजर आईं रश्मि देसाई की मां ने हाल ही में बताया कि उनकी बेटी का असली नाम क्या है और क्या वजह है उनके नाम बदलने की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Rashami Desai
मुख्य बातें
  • बिग बॉस 13 में नजर आई रश्मि देसाई की मां ने बताया उनका असली नाम
  • रश्मि का मां रसीला देसाई ने कहा- नाम बदलने के बाद बदल गई बेटी की किस्मत
  • उन्होंने रश्मि का नाम बदलने के पीछे की वजह का भी किया खुलासा

टेलिविजन के सबसे चर्चित रिएलिटी शो बिग बॉस का 13वां सीजन काफी चर्चा में रहा था। इसमें सबसे ज्यादा जो नाम लाइमलाइट में रहा उनमें रश्मि देसाई भी शामिल हैं। शो के बाद से रश्मि लगातार चर्चा में हैं और आज लगभर हर घर का जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस नाम से रश्मि ने पहचान बनाई वो उनका असली नाम नहीं है?

रश्मि की मां रसीला देसाई ने हाल ही में एक वेबसाइट से बात की और बताया कि रश्मि का असली नाम क्या है और आखिर क्यों उन्होंने अपना नाम बदला। रश्मि की मां ने कहा, 'रश्मि का नाम पहले शिवानी था। लेकिन समाज के डर से मैंने इसका नाम बदलकर पहले दिव्या रखा। लेकिन फिर एक ज्योतिष की सलाह के बाद मैंने इसका नाम रश्मि रख दिया और इसके बाद से इसके लिए चीजें बदल गईं।'

रश्मि देसाई की मां को था ये डर

रसीला देसाई ने रश्मि के बारे में बात करते हुए आगे कहा, 'मैं सिंगल पेरेंट थी, मेरा सपोर्ट करने के लिए मेरे पति नहीं थे। इसके अलावा इस इंडस्ट्री में कदम रखने वाली वो (रश्मि) हमारी कास्ट की पहली महिला थीं। हमारा पूरा परिवार बहुत पढ़ा- लिखा था और किसी ने भी एक्टिंग को अपना करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन मैंने इसका सपोर्ट किया। मैं अपने परिवार और समाज से डरती थी इसलिए मैंने इसका नाम बदल दिया, लेकिन इस दौरान मेरी बहन ने हमेशा मेरा साथ दिया।'

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं रश्मि

इस इंटरव्यू में रश्मि ने बताया कि वो एक्टर नहीं बनना चाहती थीं। रश्मि ने कहा, 'मैंने कभी अपनी मां को नहीं कहा कि मैं एक्टर बनना चाहती हूं बल्कि पहले तो मैं सरोज खान की तरह कोरियोग्राफर या फिर एयरहॉस्टेस बनना चाहती थी। लेकिन मुझे जो मिला मैंने उसे मौके की तरह लिया और इस दौरान मेरी मां ने हमेशा मेरा साथ दिया। जब मैंने डांस करना शुरू किया तो मुझे याद है कि मेरी दादी को इससे ऐतराज था औप मेरे एयरहॉस्टेस बनने से भी, लेकिन मेरी मां ने मेरे लिए स्टैंड लिया। मेरे हर फैसले में वो मेरे साथ रहीं।'

मालूम हो कि रश्मि देसाई ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। साल 2006 में उन्हें टीवी सीरियल रावण से ब्रेक मिला था, जिसके बाद वो 'मीत मिला दे रब्बा' और उतरन में नजर आईं, जिससे उन्हें पहचान मिली। इसके अलावा वो रिएलिटी शो झलक दिखला जा, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और नच बलिए में नजर आईं। इसके बाद वो बिग बॉस 13 में दिखीं। बिग बॉस के बाद रश्मि को मशहूर टीवी सीरियल नागिन: भाग्य का जहरीला खेल में काम मिला।

रश्मि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 3 मिलियन यानी 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।