लाइव टीवी

'आप तो गोरी हैं सॉरी' इस तरह से कई बार रिजेक्ट हुईं Saumya Tandon, Bhabiji Ghar Par Hai एक्ट्रेस का छलका दर्द

Updated Jun 30, 2020 | 07:06 IST

Saumya Tandon Rejected In Abroad Due To Her Fair Skin: सौम्या टंडन ने बताया कि ऑडिशन के दौरान लोग कहते थे आप गोरी हैं। आपका रंग ब्राउन नहीं हैं, इसलिए रोल नहीं मिल सकता...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सौम्या टंडन।
मुख्य बातें
  • सौम्या टंडन ने खुलासा किया है कि उन्हें अपनी गोरी त्वचा के कारण रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है।
  • विदेशों में कई बार सौम्या को गोरे रंग की वजह से रिजेक्ट कर दिया जाता था।
  • सौम्या टंडन ने अपने इंटरव्यू में बताया कि रंग की वजह से उन्हें विदेशों में बहुत सारे काम गंवाने पड़े हैं।

दुनियाभर में रंग के आधार पर किए जाने वाले भेदभाव पर बहुत बहस हो रही है। काला हो या गोरा, किसी की सुंदरता को रंग के आधार पर नहीं नापा जा सकता है। फिर भी लगातार दुनिया के हर कोने में भेदभाव है। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में टीवी अभिनेत्री सौम्या टंडन ने खुलासा किया है कि कैसे उन्हें अपनी गोरी त्वचा के कारण विदेशों में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है। भारतीयों को लेकर एक रूढ़िवादी मानसिकता है कि उनका कलर ब्राउन होता है। इस बारे में बात करते हुए सौम्या ने बताया कि कैसे उनके ऑडिशन के दौरान, विदेश में लोग उनसे कहते थे, 'आप गोरी हैं, भारतीय लड़कियों ऐसी नहीं दिखती हैं।'

भाबीजी घर पर है की एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें विदेशों में बहुत सारे काम गंवाने पड़े, क्योंकि उनकी त्वचा गोरी है। कोई आश्चर्य नहीं है कि भारतीय मूल के 99 प्रतिशत अभिनेता को विदेशों में भारतीय के रूप में काम करते हैं। उन्हें ब्राउन दिखाया जाता है और वे किसी अन्य रंग को स्वीकार नहीं करते। मुझे यह कहकर अस्वीकार किया गया है कि आपका रंग ब्राउन नहीं हैं, इसलिए आपको इंडियन के रोल में नहीं लिया जाएगा।

फोटोग्राफर को पसंद होती हैं डार्क मॉडल्स: सौम्या टंडन

टीवी अभिनेत्री सौम्या टंडन ने इसी इंडरव्यू में यह भी बताया कि अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफर्स डार्क मॉडल्स के प्रति ऑबसेस्ड होते हैं। फोटोग्राफर ज्यादातर डार्क मॉडल्स को लेते हैं क्योंकि वे महसूस करते हैं कि ये ज्यादा एक्जोटिक होते हैं। उनका मानना होता है कि किसी साड़ी या आभूषण के विज्ञापन के लिए ये बेहतर होते हैं। उन्हें सिर्फ इंडियन की झलक चाहिए जो उनके दिमाग में ब्राउन रंग की सेट है ना कि मेरे जैसी लड़कियों की जो गोरी हैं। आप कश्मीर, पंजाब की लड़कियों के बारे में क्या कहेंगे। उनका रंग गोरा होता है तो क्या आप उन्हें भारतीय नहीं कहते हैं? आपको बता दें, सौम्या टंडन टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर अदाकारा हैं। फिलहाल वो टीवी शो भाबीजी घर पर हैं में काम कर रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।