लाइव टीवी

जानिए अब कहां हैं बालिका वधु की सुमित्रा, बेटियों के कारण स्मिता बंसल ने छोड़ा था शो

Updated Feb 21, 2022 | 07:28 IST

Smita Bansal Birthday: टीवी एक्ट्रेस स्मिता बंसल 21 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। स्मिता बंसल को पहचान टीवी सीरियल बालिका वधु से मिली थी। जन्मदिन के मौके पर जानिए स्मिता बंसल की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें....

Loading ...
Smita Bansal
मुख्य बातें
  • बालिका वधु की सुमित्रा यानी स्मिता बंसल 21 फरवरी को बर्थडे मना रही हैं।
  • स्मिता बंसल ने साल 2008 से लेकर 2014 तक बालिका वधु में काम किया था।
  • स्मिता बंसल जयपुर में अपनी एक एक्टिंग अकादमी भी चलाती हैं।

Smita Bansal Facts: टीवी सीरियल बालिका वधु की एक्ट्रेस स्मिता बंसल 21 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। स्मिता ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में सीरियल चैलेंज से की थी। इसके बाद वह सुपरहिट डेली सोप 'कहानी घर घर की' में नजर आई थीं। इस सीरियल में उन्होंने निवेदिता का किरदार निभाया था। इसके बाद वह 'कसौटी जिंदगी की', 'कोई अपना सा', 'संजीवनी', 'तुलसी', 'ये मेरी लाइफ है' जैसे सीरियल में नजर आई थीं। 

स्मिता बंसल (Smita Bansal birthday) को पहचान कलर्स टीवी के सीरियल बालिका वधु से मिली थी। 'बालिका वधू' में उन्होंने सबसे लंबे वक्त तक काम किया। साल 2008-2014 तक उन्होंने इस शो में आनंदी की सासु मां और जगिया की मां सुमित्रा सिंह का किरदार निभाया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अपनी बेटियों के कारण उन्होंने ये शो छोड़ा था। स्मिता ने कहा वह शूटिंग में इतना बिजी रहती थी कि बेटियों को समय ही नहीं दे पाती थी। इस सीरियल के लिए उन्हें 2008 में इंडियन टेलिविजन अवॉर्ड की बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी का आवार्ड मिल चुका है। 

Also Read: जयपुर में अकेडमी चलाती हैं Balika Vadhu की सुमित्रा, जानें कौन हैं Smita Bansal के रियल लाइफ 'भैरों सिंह'

इस सीरियल में कर रही हैं काम
बालिका वधु के बाद स्मिता बंसल के टीवी सीरियल तुम ऐसे ही रहना, जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट, जाना नहीं दिल से दूर, नजर और अलादीन जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं। साल 2020 में कोरोना लॉकडाउन के कारण उन्होंने टीवी सीरियल से ब्रेक लिया था। साल 2021 में उन्होंने वापसी की थी। फिलहाल स्मिता बसंल एकता कपूर के टीवी सीरियल भाग्य लक्ष्मी में नजर आ रही हैं। इस सीरियल में वह नीलम ओबरॉय का किरदार निभा रही हैं। स्मिता बंसल की अपनी एक एक्टिंग अकेडमी  'स्मिता बंसल एक्टिंग स्टूडियो' भी है।

विवादों में भी रही स्मिता बंसल
स्मिता बंसल विवादों में भी रह चुकी हैं। स्मिता की एनआरआई भाभी मेघा गुप्ता ने उन पर गहने चोरी के आरोप लगाए थे।  2009 में मेघा की शादी स्मिता के भाई सौरभ बंसल से हुई थी।  मेघा ने कहा कि ससुरालवाले दहेज के लिए मारपीट करते थे। इसके बाद जून 2015 में वो मायके आ गई। 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी ऑनस्क्रीन सास स्मिता बंसल को डेट किया। स्मिता ने कहा था- 'हम सिर्फ को-एक्टर थे। ये सिर्फ अफवाह है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो  स्मिता ने साल 2000 में अंकुल मोहला से शादी की थी। दोनों की दो बेटियां हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।