लाइव टीवी

बबीता-टप्पू से पोपटलाल तक, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के इन 10 स्टार ने फिल्मों में आजमाई किस्मत

Updated Aug 13, 2020 | 11:23 IST

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के तमाम कलाकारों ने अपने करियर में इस सीरियल के साथ-साथ फिल्में भी की हैं। जानें किन कलाकारों के फिल्मों में आजमाया हाथ...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
तारक मेहता का उल्टा चश्मा।
मुख्य बातें
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत में काफी लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल है।
  • 12 साल से सीरियल तारक मेहता दर्शकों को हंसा रहा है।
  • इस शो क कलाकारों ने अपने करियर में इस सीरियल के साथ-साथ फिल्में भी की हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत में काफी लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल है। 12 साल के अपने सफर में इस सीरियल ने लोगों को बहुत हंसाया है। इस शो में काम करने वाले तमाम कलाकारों ने अपने करियर में कई फिल्में भी की हैं आज हम उन्हीं कलाकारों और उनकी फिल्मों के बारे में, आइए जानें....

1:- दिशा वकानी (दया बेन)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की जान कहीं जाने वाली दयाबेन ने अपने सीरियल के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। जिसमें देवदास, जोधा अकबर, मंगल पांडे, लव स्टोरी 2050 जैसी बड़ी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

2:- श्याम पाठक (पत्रकार पोपटलाल)
यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में पत्रकार पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा एनएसडी के छात्र रहे हैं। श्याम पाठक ने एक चाइनीज फिल्म 'लस्ट' में भी काम किया है। इस फिल्म में उन्होंने एक ज्वेलरी शॉप कीपर की भूमिका निभाई है।

3:- दिलीप जोशी (जेठालाल)
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए दिलीप जोशी बड़ा नाम है। जिसने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल का किरदार तो निभाया ही है लेकिन साथ में उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। जिनमें मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

4:- घनश्याम नायक (नटू काका)
सीरियल में जेठालाल की दुकान के मैनेजर का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक उर्फ नटू काका ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। घनश्याम नायक ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 1960 में आई फिल्म मासूम में भी काम किया है। उन्होंने, हम दिल दे चुके सनम, बेटा, तिरंगा, क्रांतिवीर, घातक, चाइना गेट और तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया है।

5:- शरद संकला (अब्दुल)
तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब्दुल का किरदार निभाने वाले शरद संकला ने इस सीरियल से पहले भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है जिनमें प्यार तो होना ही था, हम हैं बेमिसाल, शाहरुख खान की बादशाह, जागृति जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं।

6:- स्वर्गीय कवि कुमार आजाद (डॉक्टर हंसराज हांथी)
अपने डायलॉग सही बात है के लिए 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में फेमस डॉक्टर हाथी ने इस सीरियल के अलावा कई फिल्मों में काम किया है। जिनमें  राजू बन गया जेंटलमैन, बाजीगर, आबरा का डाबरा, मदहोशी, जोधा अकबर जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं।

7:- मुनमुन दत्ता (बबीता जी)
बबीता जी जिन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ग्लैमर भी कहा जाता है। जिनके साथ हम अक्सर जेठालाल को फ्लर्ट करते देखते हैं। उन्होंने अपने करियर में इस टीवी सीरियल के अलावा कई फिल्में भी की हैं जिनमें मुंबई एक्सप्रेस, हॉलिडे, ढिंचक इंटरप्राइजेज जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

8:- नेहा मेहता (अंजलि तारक मेहता)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में अपने डायट फूड की वजह से मशहूर अंजलि तारक मेहता ने इस सीरियल के अलावा हिंदी, गुजराती और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है।

9:- जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ( मिसेज रोशन सिंह सोढ़ी)
जेनिफर मिस्त्री ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के साथ-साथ बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया है। जिनमें अजय देवगन की हल्ला बोल और अक्षय कुमार की एअरलिफ्ट जैसी फिल्में शामिल हैं।

10:- भव्य गांधी (टप्पू)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को छोड़ चुके भव्य गांधी जो इस सीरियल के सबसे पहले टप्पू थे। उन्होंने 2010 में आई फिल्म स्ट्राइकर में एक चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था। साथ में ही उन्होंने कुछ गुजराती फिल्मों में भी काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।