लाइव टीवी

इस मशहूर एक्टर ने 16 साल की उम्र में निभाया था महाभारत में सुदामा का रोल, कई बड़े सीरियल में कर चुके हैं काम

Updated May 19, 2020 | 19:35 IST

बीआर चोपड़ा की मशहूर महाभारत में सुदामा का रोल निभाने वाले एक्टर को पहचानते हैं आप? कई बड़े सीरियल में कर चुके हैं काम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Actor Sumeet Raghavan
मुख्य बातें
  • महाभारत में इस मशहूर एक्टर ने निभाया था सुदामा का रोल
  • जब उन्होंने सुदामा का रोल किया तब वो केवल 16 साल के थे
  • साराभाई वर्सेज साराभाई समेत कई बड़े सीरियल में किया काम

टेलिविजन पर एक बार फिर से बीआर चोपड़ा की महाभारत टेलिकास्ट की गई जिसने दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया। शो को इतना पसंद किया गया कि टीआरपी के मामले में यह बहुत आगे निकल गया और रामायण की तरह ही इसने भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। शो को दूरदर्शन पर दिखाया गया और इसके खत्म होने के बाद फिर से इसे टेलिकास्ट किया जा रहा है। इस दौरान शो से और इसके एक्टर्स से जुड़ी कई बातें सामने आ रही हैं।

महाभारत में कई बड़े एक्टर्स ने काम किया जिन्हें काफी पसंद किया गया और उनके काम की सराहना हुई। इसमें नीतीश भारद्वाज, रूपा गांगुली, पुनीत इस्सर और मुकेश खन्ना समेत कई एक्टर्स शामिल हैं। लेकिन शो में भगवान कृष्ण के परम मित्र सुदामा का रोल किसने निभाया था? क्या आप जानते हैं कि सुदामा का रोल निभाने वाले एक्टर कई मशहूर सीरियल में काम कर चुके हैं जिसमें साराभाई वर्सेज साराभाई, सजन रे झूठ मत बोलो, गोलमाल है भई सब गोलमाल है, बड़ी दूर से आए हैं और जबान संभाल शामिल हैं और इनका नाम है सुमित राघवन।

सुमित राघवन ने जब महाभारत में सुदामा का रोल निभाया था तब उनकी उम्र 16 साल थी। उस समय उन्हें पहचान पाना थोड़ा मुश्किल था जिसके चलते किसी को यह अंदाजा नहीं है कि शो में सुदामा का रोल सुमित ने निभाया। शो की शूटिंग करते समय सुमित इतने छोटे थे कि उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि वो इतने बड़े शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं। 

सुमित ने हाल ही में एक वेबसाइट को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं बहुत छोटा था जब मुझे यह रोल मिला और मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित था। उस समय मैं बहुत पतला था और शायद यही वजह है कि मुझे यह रोल मिला। हमने शायद 3-4 दिन शूटिंग की थी।' सुमित ने बताया कि जब उनके एपिसोड प्रसारित हुए तब लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या वाकई इस शो में मैं हूं? उन्होंने कहा कि वो इस शो का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं।

बता दें कि सुमित अब 49 साल के हो गए हैं। उन्होंने साल 1996 में शादी की थी। सुमित सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और खुद से जुड़े पोस्ट करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 60 हजार फॉलोअर्स हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।