लाइव टीवी

जब 'अनुपमा' के अनुज बन गए थे लड़की, गौरव खन्ना समेत ये पॉपुलर एक्टर भी फीमेल लुक में दर्शकों को कर चुके हैरान

Updated Jun 30, 2022 | 13:31 IST

बड़े पर्दे पर अब तक कई मेल एक्टर ऐसे हैं जिन्होंने फीमेल रोल प्ले किए। इसके साथ ही छोटे पर्दे पर भी ऐसे अभिनेताओं की कमी नहीं है। यहां देखें उन टीवी एक्टर्स की लिस्ट जिन्होंने निभाए फीमेल कैरेक्टर।

Loading ...
When Anupamaa Fame Gaurav Khanna Played Female Character
मुख्य बातें
  • छोटे पर्दे पर मेल एक्टर्स ने निभाया है महिलाओं का रोल।
  • कृष्णा अभिषेक लड़की बन कर चुके हैं दर्शकों का मनोरंजन।
  • 'अनुपमा' फेम गौरव खन्ना भी निभा चुके हैं लड़की का रोल।

एक्टिंग का मूल मंत्र ही अलग-अलग तरह के किरदारी सांचों में खुद को ढ़ालना होता है। अदाकारी करते वक्त अक्सर कलाकारों को अपने लुक्स और रोल्स को दिलचस्प बनाने के लिए अतरंगी एक्सपेरिमेंट्स करने पड़ते हैं। अभिनेताओं को अपनी स्क्रिप्ट और रोल्स की डिमांड के हिसाब से कई बार आवाज बदलने से लेकर पूरा हुलिया तक भी बदलना पड़ता है। बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में कई मेल ऐक्टर्स ने फीमेल किरदार बखूबी निभाए हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि ऐसे प्लॉट ट्विस्ट्स सिर्फ बड़े पर्दे पर होते हैं और टीवी के सितारें इस तरह के मनोरंजक फेर बदल करने से अक्सर कतराते हैं, तो आप गलत हैं। अक्सर हाई वोल्टेज ड्रामा के अलावा भी टीवी शोज को मजेदार बनाने के लिए इस तरह के लाइट ट्रैक ट्विस्ट्स शामिल किए जाते हैं।

अनुपमा के गौरव खन्ना से लेकर महाभारत में अर्जुन की भूमिका निभाने वाले शाहीर शेख तक ऐसे कई पुरुष अभिनेता हैं जिन्होंने बड़ी शालीनता और भव्यता के साथ महिला किरदारों को निभाया तथा पूरा न्याय दिलाया है, और दर्शकों के मनोरंजन में भी कोई कमी नहीं आने दी। आइए आपको मिलवाते हैं उन 5 मेल एक्टर्स से जिन्होंने पर्दे पर निभाया महिलाओं का रोल ।

1. कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) – अब इन्हें कृष्णा कहें या फिर “द कपिल शर्मा शो” वाली सपना अक्सर कन्फ्यूजन रहता है। कृष्णा न जाने कितनी बार लड़की बनकर अपने अनोखे अंदाज़ और आवाज़ में टीवी पर धमाल मचा चुके हैं कि अब तो शायद उन्हें भी याद नहीं होगा। इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि ब्यूटी पार्लर वाली सपना की एक झलक से ही शो की ब्यूटी और मनोरंजन में चार चांद लग जाते हैं। 

2. सुमेध मुदगलकर (Sumedh Mudgalkar) – अब आप सुमेध को सम्राट अशोक के नाम से पुकारे श्री कृष्णा के या फिर, गोपिका, अच्युता देवी तथा गोपा देवी तो कोई आश्चर्य नहीं होगा। क्योंकि “राधा कृष्ण” शो में कृष्ण की भूमिका निभाने के साथ साथ सुमेध ने इन महिला किरदारों का भी अपनी एक्टिंग से कई एपिसोड्स में खुब मान रखा है। मेकअप और बालों के साथ बाकि सभी छोटी-छोटी डिटेल्स और उनके खास अंदाज ने सबको उनकी खुबसुरती और स्किल्स का कायल बना दिया है।

Also Read: अक्षय कुमार ने करण जौहर को कहा 'मामा जी', जानें आखिर किस आधार पर बना दोनों का ये रिश्ता

3. गौरव खन्ना (Gaurav Khanna) – अनुपमा के ऑन स्क्रीन पति और अपनी एक झलक से सभी के दिल की धड़कने तेज करदेने वाले और सबको दिवाना बना देने वाले अनुज कपाड़िया उर्फ गौरव खन्ना भी लड़की का किरदार निभाकर टीवी पर धूम मचा चुके हैं। नैशनल क्रश गौरव टीवी शो “ये प्यार ना होगा कम” में एक एनआरआई लड़की के रोल में नजर आए थे।

4. विश्वजीत प्रधान (Vishwajeet Pradhan) –  बॉलीवुड फिम्लों में मुख्य विलेन की भूमिका निभाने वाले विश्वजीत के नाम से कौन नहीं डरता है? आपने पर्दे पर उन्हें हमेशा सीरियस और नेगेटिव किरदार निभाते हुए ही देखा होगा। हाल ही में उन्होंने टीवी सीरियल “एक बूंद इश्क” में कलावती का किरदार निभाया था। विश्वजीत को आपने अक्सर मैनली कैरेक्टर्स प्ले करते ही देखा होगा, मगर जिस तरह उन्होंने खुद को कलावती के रोल में ढ़ाला है शायद ऐसा कोई औरत भी न कर पाती। 

Also Read: इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालिक हैं अविका गौर, फीस जानकर रह जाएंगे दंग

5. शाहीर शेख (Shaheer Sheikh) – अपनी क्यूटनेस, अदाकारी और मुस्कान से सबको कायल करने वाले शाहीर को कौन नहीं जानता। महाभारत में अर्जून के रूप में, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में देव दिक्षित के रूप में और भी नजाने कितनी बार, शाहीर प्रभावशाली और दिल में बस जाने वाले किरदार निभाते नज़र आए हैं। अब जब इस तरह की बेहतरीन अदाकारी के साथ अदाओं और लटके-झटको का मेल हुआ होगा तो सोचे कितना मनोरंजक दृश्य रहा होगा। जी हां शाहीर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, उन्होंने महाभारत में बृहन्नला का किरदार निभा कर दर्शकों को हंसकर लोट-पोट होने पर मजबूर कर दिया था।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।