लाइव टीवी

Throwback: जब असल में हुई लूट की घटना पर पुलिस ने एसीपी प्रद्युम्‍न से क‍हा था- केस सॉल्‍व करो

Updated Apr 08, 2020 | 19:46 IST

टीवी का सबसे लोकप्रिय क्राइम फ‍िक्‍शन शो CID एक बार फ‍िर दर्शकों के ल‍िए हाजिर हो रहा है। जानते हैं इस शो का एक ऐसा किस्‍सा जो हैरान करता है।

Loading ...
shivaji satam

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे देश में फैल चुका है। भारत में संक्रमितों की संख्‍या 5200 पार कर रही है। सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया हुआ है और कई राज्‍य सरकारों ने इसे आगे भी जारी रखने की सलाह दी है। ऐसे में घरों में कैद लोगों के मनोरंजन के लिए टीवी पर कई पुराने लोकप्रिय शोज का पुन: प्रसारण शुरू किया गया है। एक तरफ दूरदर्शन पर रामायण, महाभारत और शक्तिमान जैसे शोज की वापसी हुई है, वहीं सोनी टीवी भी अपने लोकप्रिय शो CID दर्शकों के ल‍िए हाजिर हो रहा है। जानते हैं इस शो का एक ऐसा किस्‍सा जो हैरान करता है। 

बीपी सिंह के न‍िर्देशन में बनने वाला यह शो 21 जनवरी 1998 में शुरू हुआ था। यह भारत का सबसे लंबा चलने वाला शो है। इसका आखिरी एपिसोड 27 अक्‍टूबर 2018 को ऑनएयर हुआ। इस क्राइम सस्‍पेंस थ्रिलर शो में आदित्‍य श्रीवास्‍तव और दयानंद शेट्टी लीड रोल में थे। 

इस शो की शुरुआत जब हुई थी तब एसीपी प्रद्युम्‍न का रोल निभाने वाले अभिनेता शिवाजी सातम एक बैंक में नौकरी किया करते थे। इस वक्‍त उनके साथ एक घटना हुई जब पुल‍िस ने उनसे ही केस सॉल्‍व करने को कह दिया। हुआ यूं कि उनके बैंक के बाहर एक बुजुर्ग से एक इंसान रुपयों का बैग लेकर भाग गया। 

जब वह बुजुर्ग चिल्‍लाया तो शिवाजी बाहर आए और पुलिस भी आ गई। बुजुर्ग ने असली पुलिस की बजाय शिवाजी से मदद की गुहार लगाई। यह देखकर असली पुल‍िस ने शिवाजी से ही कहा- केस सॉल्‍व करो। इस घटना की जांच 2 साल चली। शिवाजी को आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस स्‍टेशन बुलाया गया और केस सॉल्‍व हुआ। इस तरह शिवाजी को असल जिंदगी में भी पुल‍िस केस सॉल्‍व करने का मौका मिला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।