लाइव टीवी

जब अभिषेक बच्चन की वजह से कृष्णा अभिषेक को बदलना पड़ा था अपना नाम, जानें वजह

Updated May 18, 2022 | 10:36 IST

'द कपिल शर्मा शो' में सपना का रोल प्ले करने वाले कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने बताया कि अभिषेक बच्चन की वजह से उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा था। जानें क्या थी इसकी वजह।

Loading ...
Krushna Abhishek and Abhishek Bachchan
मुख्य बातें
  • कृष्णा अभिषेक ने बताया अभिषेक बच्चन की वजह से उनका नाम अभिषेक रखा गया था।
  • बाद में अभिषेक बच्चन की वजह से कृष्णा अभिषेक को बदलना पड़ा था नाम।
  • जानें जूनियर बच्चन की वजह से क्यों कृष्णा अभिषेक को बदलना पड़ा था नाम।

मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो एंटरटेनमेंट जगत का जाना पहचाना नाम हैं और द कपिल शर्मा शो में सपना का रोल निभाने के लिए भी जाने जाते हैं। कृष्णा अभिषेक का असली नाम अभिषेक शर्मा है और हाल ही में उन्होंने बताया कि किस तरह उनका ये नाम जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन की वजह से पड़ा। 

मनीष पॉल के पोडकास्ट में कृष्णा ने खुद से जुड़ा ये दिलचस्प खुलासा किया। कृष्णा अभिषेक ने बताया, 'केवल मनीष मुझे कृष्णा (Krushna) कहते हैं। मेरा नाम कृष्णा (Krishna) पुकारा जाता है। ज्योतिषी संजय जुमानी ने मेरे नाम में बदलवा किया था। कश्मीरा ने ऐसा करने को कहा था। उन्होंने मुझे नाम 'I' की जगह 'U' का इस्तेमाल करने के लिए कहा था। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं ऐसा करूंगा को फेमस हो जाऊंगा। इसे संयोग कहें या क्या, मैंने अपना नाम कृष्ण (Krushna) किया और 10 दिन बाद मैंने नच बलिए साइन किया और फेमस हो गया।'

Also Read: कृष्ण अभिषेक को पिता बनते देखना चाहते थे सलमान खान, बताया- 'भाईजान को दी थी सबसे पहले गुड न्यूज'

अभिषेक बच्चन की वजह से मिला ये नाम

कृष्णा ने बताया कि उनका नाम अभिषेक क्यों रखा गया। उन्होंने बताया, 'मेरा नाम अभिषेक शर्मा है। मेरी मां अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन थीं। जब मैं पैदा हुआ तो उन्होंने अपने बेटे का नाम अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक के नाम पर रखा।' हालांकि बाद में अभिषेक बच्चन की वजह से ही उन्हें अपना नाम बदलवा भी पड़ा।

अभिषेक बच्चन की वजह से बदलना पड़ा नाम

कृष्णा अभिषेक ने बताया कि बाद में अभिषेक बच्चन की वजह से ही उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा। उन्होंने कहा, 'बाद में मेरा नाम बदलकर कृष्णा करना पड़ा, वो भी अभिषेक की वजह से। जब मैं एक्टिंग में आया, तो मुझे बताया गया कि अभिषेक नाम का एक अभिनेता पहले से ही है। उस समय, वेबसाइटें लोकप्रिय हो रही थीं। इसलिए जब अभिषेक का नाम टाइप किया गया तो सबसे पहले अभिषेक बच्चन की तस्वीरें दिख रही थीं। मुझे ऐसा बताया गया कि वो बच्चन परिवार हैं। मुझे कहा गया कि मैं अपना नाम अभिषेक नहीं रखूं और इस तरह मैं कृष्ण अभिषेक बन गया।'

Also Read: पिता के निधन से टूट गए थे कृष्णा अभिषेक, 10 दिन बाद कैटरीना कैफ के साथ करनी थी शूटिंग

मालूम हो कि इससे पहले कृष्णा का वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने मनीष पॉल के शो में मामा गोविंदा के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो उन्हें बहुत याद करते हैं और चाहते हैं कि वो उनके बच्चों के साथ खेलें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।