लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Entertainment News
  • TV
  • Taarak Mehta ka Ooltah chashmah star cast education qualification shocked You From jethalal dayaben To popatlal-babita bhabhi

Taarak Mehta: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल से ज्यादा पढ़ी लिखी हैं बबीता जी, पोपटलाल हैं सबसे स्मार्ट

Updated Feb 09, 2020 | 12:35 IST |

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Qualification:: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के स्टार्स लगभग 12 साल से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं तारक मेहता की स्टारकास्ट की क्वालिफिकेशन पर...

Loading ...
1/ 10

तारक मेहता का उल्टा चश्मा साल 2008 से लगातार दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है। लगभग 12 साल से तारक मेहता अपनी ऑडियंस को हर हफ्ते नए-नए कॉन्सेप्ट के जरिए गुदगुदाने में कामयाब रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तारक मेहता में आपका एंटरटेनमेंट करने वाले स्टार्स कितने पढ़े लिखे हैं। आइए आज एक नजर डालते हैं तारक मेहता की स्टारकास्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन पर। तारक मेहता के कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर यानी तनुज महाशब्दे ने मरीन कम्युनीकेशन में डिप्लोमा किया है। वहीं बबीता अय्यर बनीं मुनमुन दत्ता ने इंग्लिश में मास्टर्स किया है। 

2/ 10

तारक मेहता के रोशन सिंह सोढ़ी यानी गुरुचरण सिंह ने फार्मेसी की पढ़ाई की है। वहीं मिसेज सोढ़ी उर्फ दिलकुश रिपोर्टर ने इकॉनमी में ग्रेजुएशन और क्रिएटिव राइटिंग में डिप्लोमा किया है।

3/ 10

अमित भट्ट सीरियल में चंपकलाल का कैरेक्टर प्ले करते हैं। उन्होंने B.com की पढ़ाई की है। 

5/ 10

तारक मेहता की पत्नी अंजली मेहता बनने वालीं नेहा मेहता ने परफॉर्मिंग आर्ट्स में मास्टर्स किया है। साथ ही उन्होंने भरतनाट्टयम में स्पेशलाइजेशन और ड्रामा में डिप्लोमा किया है।

6/ 10

श्याम पाठक सीरियल में पोपटलाल का रोल निभाते हैं। उन्होंने रियल लाइफ में चार्टर्ड एकाउंटेंट की पढ़ाई की है।

7/ 10

 दिशा वकाणी ने ड्रामा में डिप्लोमा किया है। लंबे टाइम से वो तारक मेहता में नजर नहीं आई हैं। हालांकि फैन्स दिशा के कमबैक के इंतजार में हैं। 

8/ 10

दिलीप जोशी सीरियल में जेठालाल का किरदार निभाते हैं। उन्होंने एनएम कॉमर्स कॉलेज से B.Com किया है। दिलीप को इंडियन नेशनल थिएटर से तीन बार बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। 

9/ 10

सोनालिका जोशी तारक मेहता में आत्माराम भिड़े की पत्नी माधवी भिड़े का रोल निभाती हैं। उन्होंने हिस्ट्री में बीए किया है। साथ ही वो फैशन डिजाइनिंग और थिएटर कर चुकी हैं।

10/ 10

आत्माराम भिड़े का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवाडकर मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।