लाइव टीवी

Faridabad News: फरीदाबाद में फिर गहरे गड्ढे का शिकार बना एक मासूम, स्‍कूल से घर लौटते समय हुआ हादसा

Updated Apr 17, 2022 | 21:09 IST

Faridabad Child fell In Pit: फरीदाबाद के अंदर मेहनहॉल और गड्ढे में लोगों के गिरने के हादसे दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब शहर के सेहतपुर चेतन मार्केट में स्‍कूल से लौटता एक 10 वर्षीय बच्‍चा 20 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया। जिसे लोगों ने किसी तरह बचा लिया, लेकिन इस तरह की घटनाएं नहीं रूक रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
10 साल का बच्चा स्कूल से घर लौटते समय 20 फीट गहरे गड्‌ढे में गिरा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद में फिर गहरे गड्ढे में गिरा एक बच्‍चा
  • 20 फुट गहरे गड्ढे से लोगों ने सीढ़ी की मदद से निकाला
  • सीवर लाइन डालने के लिए खोदा गया था गड्ढा

Faridabad Deep Pit Accident: फरीदाबाद में सीवर के खुले मेनहॉल और गड्ढों में गिरने वाले लोगों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इस माह अभी तक दो बच्‍चे समेत तीन लोग इस तरह के हादसे का शिकार हो चुके हैं। जिसमें जहां एक युवक की मौत हो गई, वहीं दो बच्‍चों को बचा लिया गया। इस शहर से एक बार फिर से डरा देने वाला एक और वीडियो सामने आया है। एक 10 साल का बच्चा स्कूल से घर लौटते समय 20 फीट गहरे गड्‌ढे में गिर गया। इस गड्‌ढे को सीवर लाइन डालने के लिए नगर निगम के ठेकेदार द्वारा खोद गया था, लेकिन वहां सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था, जिस वजह से बच्‍चा गड्ढे में चला गया। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों ने सीढ़ी की मदद से बच्चे को बाहर निकाला।

यह हादसा शहर के सेहतपुर चेतन मार्केट का है। यहां रहने वाले में एडवोकेट आरके शर्मा का बेटा तरुण शर्मा सेक्टर-37 स्थित एक निजी स्‍कूल में पढ़ता है। छुट्‌टी होने के बाद तरुण वापस घर जा रहा था, लेकिन रास्‍ते में ही वह सीवर लाइन डालने के लिए खोदे 20 फुट गड्‌ढे में जा गिरा। गड्‌ढे में गिरने के बाद तरुण ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद लोग घटना स्‍थल पर पहुंचे और तरुण को निकालने की कोशिश शुरू हो गई। लोगों ने सीढ़ी की व्यवस्था कर उसे किसी तरह बाहर निकाला। लोगों ने बताया कि गड्‌ढे के आसपास सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था, जिस वजह से यह हादसा हुआ।

एक युवक की हो चुकी मौत

बता दें कि, शहर में इस माह अब तक इस तरह के तीन हादसे हो चुके हैं, लेकिन न तो किसी अधिकारी की कोई जवाबदेही तय की गई और न ही किसी पर कार्रवाई हुई। इसी सप्‍ताह एक छोटा बच्‍चा खुले मेनहॉल के अंदर गिर गया था, जिसे एक बाइक सवार ने समय रहते बचा लिया। वहीं पिछले सप्‍ताह मैनहोल में गिरने से एक बैंककर्मी हरीश की मौत हो चुकी है।