लाइव टीवी

Faridabad News: फरीदाबाद की यूपी और दिल्‍ली के बीच बढ़ेगी कनेक्टिविटी, बचेगा समय, मिलेगी विकास को रफ्तार

Updated Jun 02, 2022 | 14:03 IST

Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद की दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रशासन के तीन प्रोजेक्‍ट सिरे चढ़ते नजर आ रहे हैं। मंझावली गांव में यमुना पर बन रहा पुल का निर्माण जहां अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है, वहीं लालपुर के पास यमुना पर पुल बनाने और बाईपास से केजीपी तक सड़क बनाने का कार्य भी शुरू हो चुका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
फरीदाबाद से यूपी और दिल्‍ली के लिए मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी
मुख्य बातें
  • मंझावली गांव में यमुना पर पुल जून के अंत तक शुरू होने की संभावना
  • लालपुर में यमुना पर पुल बनाने की कागजी कार्रवाई पूरी, निर्माण जल्‍द
  • बाईपास से केजीपी तक फोर लेन सड़क बनाने का कार्य हुआ शुरू

Faridabad News:  ग्रेटर फरीदाबाद से दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद जाने वाले लोगों के रास्‍ते जल्‍द ही आसान होने वाले है। क्‍योंकि शहर के लोगों को इन जगहों पर जाने के लिए अब कनेक्टिविटी के नए रास्ते मिलेंगे। यह रास्‍ता इसी माह के अंत तक शुरू हो सकता है। प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि इस माह के अंत तक मंझावली पुल का निर्माण पूरा कर इसे खोल दिया जाएगा। जिसके बाद इस शहर से यूपी जाना आसान हो जाएगा।

वहीं अगर हम फरीदाबाद-नोएडा- गाजियाबाद एक्सप्रेस-वे की बात करें तो इस प्रोजेक्‍ट पर लालपुर के पास यमुना नदी पर पुल बनाने का कार्य भी फाइलों में तैयार हो गया है, जल्‍द धरातल पर भी कार्य शुरू होगा। इसी तरह से केजीपी से कनेक्टिविटी के लिए मोहना मार्ग को चार लेन बनाने का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। इन तीनों नई कनेक्टिविटी का सबसे अधिक फायदा ग्रेटर फरीदाबादवासियों को होगा।

फिलहाल दिल्ली से है कनेक्टिविटी

अभी ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद जाने के लिए दिल्ली से घूमकर लंबा सफर तय करना पड़ता है। इसमें जहां घंटों का समय लगता है, वहीं संसाधनों की भी बर्बादी होती है। साथ ही इसका सीधा असर कारोबार पर भी पड़ रहा है। वहीं इन तीनों कनेक्टिविटी के शुरू होने के बाद कई घंटों का सफर कुछ मिनटों में सिमट जाएगा।

एयरपोर्ट की दूर भी होगी कम

बता दें कि बाईपास से केजीपी तक सड़क बनाने का कार्य शुरू हो चुका है। इसके बाद केजीपी से जेवर एयरपोर्ट तक मार्ग बनेगा। सह सड़क बनने के बाद जेवर एयरपोर्ट तक महज 20 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। साथ ही लोग एक-दूसरे शहर में आसानी से आ-जा सकेंगे। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रदीप संधू ने बताया कि तीनों कार्य अपने समय के अनुसार चल रहे हैं। विभाग की पूरी कोशिश है कि यमुना नदी पर बन रहा मंझावली पुल का निर्माण जून के अंत तक पूरा हो जाए। इसके शुरू होने के बाद यूपी के तरफ जाने वाले लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं दूसरे कार्यो के भी वर्क अलॉट हो चुके हैं। साथ ही केजीपी तक सड़क निर्माण भी शुरू हो गया है।