लाइव टीवी

Faridabad News: सोसायटियों में एक सप्‍ताह में छह चोरी करने वाले चोर को दबोचा, चोरी के लाखों रुपये बरामद

Updated Jul 10, 2022 | 18:52 IST

Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद के सोसायटियों में रहने वाले लोगों के अंदर खौफ पैदा कर चुके शातिर चोर को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया है। आरोपी चोर के पास से पुलिस ने से 5.69 लाख रुपये कैश, चोरी का 10 मोबाइल और शूटिंग पिस्टल भी बरामद की है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, वह उन घरों में चोरी करता था, जिनकी खिड़कियां रात के समय खुली रहती थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सोसायटियों में चोरी करने वाले शातिर चोर को दबोचा
मुख्य बातें
  • एक सप्‍ताह में छह चोरियां करने वाला चोर दबोचा
  • आरोपी के पास से चोरी के लाखों रुपये व मोबाइल बरामद
  • आरोपी इससे पहले भी चोरी के आरोप में जा चुका है जेल

Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद की सोसायटियों में पिछले कुछ दिनों से हो रही चोरियों के मामले को फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच सेंट्रल टीम ने सुलझा लिए हैं। इन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच ने फरीदाबाद की ही एक कॉलोनी से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी की पहचान यूपी के बुलंदशहर के गांव बेगमपुर के मूल निवासी विकास के रूप में की है। इस शातिर चोर ने पिछले एक सप्‍ताह के भीतर ग्रेटर फरीदाबाद की विभिन्न सोसायटियों में चोरी की छह वारदातों को अंजाम दिया। आरोपी ने इनमें से ज्‍यादातर चोरी बीपीटीपी पार्क इलीट फ्लोर सोसायटी में की।

क्राइम ब्रांच प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, यह चोर दिन में पैदल घूमकर पहले फ्लैटों की रैकी करता था। आरोपी रात में उन फ्लैट पर धावा बोलता जो गर्मी की वजह से अपने कमरे की खिड़की खोलकर सोते थे। आरोपित इसी का फायदा उठाता और रात में चुपके से खिड़की के रास्ते फ्लैट में घुस जाता और घर के अंदर जो भी कीमती सामना मिलता उसे लेकर छूमंतर हो जाता। इस शातिर चोर ने बीपीटीपी पार्क में रहने वाले राष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी पवन कुमार वैष्णव के घर पर भी धावा बोलकर उनकी शूटिंग पिस्टल, कारतूस व सवा छह लाख रुपये चोरी कर ले गया था। पुलिस ने आरोपित के पास से 5.69 लाख रुपये कैश, चोरी का 10 मोबाइल और शूटिंग पिस्टल भी बरामद की है।

नशे की पूर्ति के लिए चोरी, दो बार पहले भी जा चुका जेल

क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में आरोपित ने बताया कि, वह नशे का आदी है, इसकी पूर्ति के लिए वह घरों में चोरियां करता था। चोरी के समय भी वह नशे की हालात में होता है। पुलिस ने बताया कि, पूछताछ में आरोपी ने कई अन्‍य इलाकों में भी चोरी की वारदात कबूल की है। यह शातिर चोर इसके पहले भी चोरी की वारदात के आरोप में दो बार जेल भी जा चुका है। क्राइम ब्रांच प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, जिन घरों में चोरी की थी उन सभी को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।