लाइव टीवी

Faridabad: बीपीटीपी सोसाइटी में फैला डायरिया, सैंकड़ों बीमार, दर्जनों अस्पताल में भर्ती

Updated May 22, 2022 | 17:49 IST

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 85 स्थित बीपीटीपी एलीट पार्क प्रीमियम सोसाइटी में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर पानी की सप्लाई में एसटीपी की लाइन जोड़ दी गई, जिससे दूषित पानी लोगों के घरों में जाने लगा। गंदा पानी पीने से सोसायटी में डायरिया फैल गया। यहां पर 200 से ज्‍यादा लोग बीमार हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
बीपीटीपी एलीट पार्क प्रीमियम सोसाइटी में फैला डायरिया
मुख्य बातें
  • बीपीटीपी एलीट पार्क प्रीमियम सोसाइटी में फैला डायरिया
  • पानी की सप्लाई में जोड़ दी गई एसटीपी की लाइन
  • फ्लैट में हुआ गंदा पानी सप्‍लाई, पीने से लोग पड़े बीमार

Faridabad: शहर के ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 85 स्थित बीपीटीपी एलीट पार्क प्रीमियम सोसाइटी में बिल्डर के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर पानी की सप्लाई में एसटीपी की लाइन जोड़ने से गंदा पानी लोगों के घरों में पहुंचने लगा। इस गंदे पानी को पीने से पूरी सोसाइटी के अंदर डायरिया फैल गया। सोसायटी के अंदर ही 200 से ज्‍यादा लोग इस समय डायरिया से बीमार हो गए हैं। इनमें से करीब एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। बीमार होने वाले लोगों में अधिकांश बच्चे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक टीम ने पहुंच कर सोसायटी में जांच की और लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए दवाईयां दी गई।

रेजीडेंटस के लोगों ने आरोप लगाया कि, बिल्डर के कर्मचारियों की लापरवाही से ऐसा हुआ है। लोगों ने बिल्डर और उनके कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरडब्ल्यूए के प्रधान अवनींद्र तिवारी ने कहा कि बीपीटीपी एलीट पार्क प्रीमियम सोसाइटी में करीब 400 परिवार रहते हैं। यहां मेंटीनेंस का काम बिल्डर की दूसरी कंपनी बीपीएमएस करती है। इन कर्मचारियों ने 18 मई की रात एसटीपी की पाइपलाइन को पानी टैंक की सप्लाई में जोड़ दिया। जिससे पूरा पानी दूषित हो गया और इसे पीने से लोग बीमार पड़ गए।

बुलानी पड़ी स्वास्थ्य विभाग की टीम

आरडब्ल्यूए के प्रधान ने बताया कि यहां पर पिछले दो दिनों से लोग बीमार पड़ रहे हैं। लगातार बीमार हो रहे रेजीडेंट्स की मेडिकल जांच के लिए मजबूरन खेड़ी स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टरों व पैरा मेडिकल की टीम बुलानी पड़ी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब सभी रेजीडेंट्स की जांच की तो दो सौ से ज्‍यादा लोग डायरिया की चपेट में पाए गए। बीमार होने वालों में अधिकांश बच्चे हैं। मेडिकल टीम ने यहां से पानी के सैंपल लेकर जांच को भेजा है। वहीं इस मामले में बिल्डर कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट रोहित मोहने ने बयान जारी कर कहा कि मेंटीनेंस थर्ड पार्टी करती है। उससे मानवीय भूल हुई है। कार्रवाई करते हुए संबंधित वेंडर को हटा दिया गया है। यह कंपनी पूरी तरह से रेजीडेंट्स के साथ है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अथवा साजिश नहीं की गई है।