लाइव टीवी

Faridabad Forgery: न्‍याय व्‍यवस्‍था से खिलवाड़ करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पैसे लेकर दिलाते थे फर्जी गवाह

Updated May 15, 2022 | 20:54 IST

Faridabad Forgery: फरीदाबाद पुलिस ने न्‍याय व्‍यवस्‍था के साथ खिलवाड़ करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह को एक वकील चलाता था। ये आरोपी लोगों से पैसा लेकर कोर्ट रूम में फर्जी गवाह खड़ा करने के अलावा लोगों को फर्जी कागजातों पर जमानत भी दिलवाते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कोर्ट में फर्जी गवाही देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद में न्‍याय व्‍यवस्‍था से खिलवाड़ करने वाले गिरोह हुआ भंडाफोड़
  • आरोपी पैसे लेकर लोगों को दिलाते थे फर्जी गवाह और फर्जी जमानत
  • आरोपियों में फरीदाबाद कोर्ट में ही प्रैक्टिस करने वाला वकील भी शामिल

Faridabad Forgery:  फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो पैसे लेकर न्‍याय व्‍यवस्‍था के साथ खिलवाड़ करता था। इन आरोपियों में एक वकील भी शामिल है, जो इस गिरोह का सरगना है। पुलिस के अनुसार, पकड़े गए तीनों आरोपी फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। ये तीनों काफी समय से इस धंधे में लगे हुए थे। सेंट्रल थाना पुलिस को कई बार इसकी शिकायत मिल चुकी थी। जिसके बाद इन्‍हें पकड़ने की कार्रवाई की गई।

फरीदाबाद पुलिस के अनुसार, ये आरोपी पैसे लेकर कोर्ट में फर्जी गवाह भेजते थे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव मादलपुर धौज निवासी जमशेद, नंगला एंक्लेव, चाचा चौक संजय कॉलोनी निवासी मनीष और डबुआ कॉलोनी नियर बालदीप विद्या मंदिर निवासी संजय नागर के रूप में की है। पुलिस के अनुसार, आरोपी जमशेद फरीदाबाद जिला कोर्ट में ही वकालत की प्रैक्टिस करता था और इस गिरोह का सरगना था।  

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, इस गिरोह के बारे में जानकारी मिलने के बाद इन्‍हें पकड़ने के लिए एक योजना बनाई गई। योजना के अनुसार, एक पुलिसकर्मी को फर्जी ग्राहक बनाकर और पांच हजार रुपए देकर इन आरोपियों के पास भेजा गया। आरोपी हमारे पुलिसकर्मी से पैसे लेकर फर्जी गवाहों देने के लिए तैयार हो गए। जिसके बाद हमारे पुलिसकर्मी से इशारा मिलते ही पुलिस टीम ने तीनों को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि, तीनों आरोपी काफी दिनों से इस धंधे में लगे थे। पकड़े गए आरोपी जमशेद, मनीष व संजय नागर फर्जी जमानती बनकर लोगों से मोटे पैसे लेते थे। जिसके बाद ये सेक्टर-12 कोर्ट में फर्जी आईडी लगाकर जमानत लेने का काम करते थे। पुलिस ने जांच के दौरान तीनों के पास से अलग-अलग नाम के फर्जी कागजात, रेड पार्टी द्वारा दी गई पांच हजार रुपए की रकम भी बरामद की गई है। तीनों को पूछताछ करने के बाद अब जेल भेज दिया गया है।