लाइव टीवी

Faridabad News: वांटेड बदमाश के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, तोड़े 15 कमरे, 100 बदमाशों की लिस्‍ट तैयार

Updated Sep 18, 2022 | 16:51 IST

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने जिले को अपराध व अपराधियों से मुक्‍त करने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया है। इस समय फरीदाबाद प्रशासन अपराधियों द्वारा काली कमाई से अर्जित की गई संपत्ति पर बुलडोजर चला रहा है। इसी कड़ी में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेक्टर-20 के कृष्णा कॉलोनी में 15 कमरों के एक मकान को ध्‍वस्‍त कर दिया। यह मकान नशा तस्करी की आरोपी एक महिला का था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फरीदाबाद पुलिस अपराधियों के घर पर चला रही बुलडोजर
मुख्य बातें
  • जिले के अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने अपनाई यूपी की बुलडोजर नीति
  • नशा तस्करी, हत्या, फिरौती, लूट, अवैध हथियार में शामिल आरोपियों पर कार्रवाई
  • पुलिस ने सेक्टर-20 की कृष्णा कॉलोनी में 15 कमरों के एक मकान को ध्‍वस्‍त किया

Faridabad News: अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस ने बड़ा अभियान शुरू किया है। यूपी की योगी सरकार की तर्ज पर इस समय फरीदाबाद प्रशासन अपराधियों द्वारा काली कमाई से अर्जित की गई संपत्ति पर बुलडोजर चला रहा है। तीन दिन पहले शुरू हुए इस अभियान के तहत शनिवार को पुलिस ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर सेक्टर-20 की कृष्णा कॉलोनी में 15 कमरों के एक मकान को ध्‍वस्‍त कर दिया। यह मकान नशा तस्करी की आरोपी एक महिला का था। पुलिस के अनुसार आरोपी महिला और उसके दो बेटों ने करीब 15 साल पहले 500 वर्ग गज सरकारी जमीन पर कब्‍जा कर इस मकान को बनाया था। इसके सभी कमरों को किराए पर देकर वसूली की जाती थी। फरीदाबाद के विभिन्‍न पुलिस थानों में आरोपी महिला व उसके बेटों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 30 मुकदमे दर्ज हैं।

इस ध्‍वस्‍तीकरण की जानकारी देते हुए सेक्टर-8 थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर दलबीर सिंह ने बताया कि, यह मकान नशा तस्करी की आरोपी महिला और उसके बेटे अरुण और तरुण ने मिलकर अवैध रूप से बनवाया था। इन सभी पर नशा तस्करी, जुआ, अवैध शराब के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार इस मकान से आरोपित लाखों रुपए किराया वसूल करते थे। वहीं, पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, आरोपी महिला अपने दोनों बेटों के साथ कई बार नशा तस्करी करते पकड़ी गई है। जमानत पर बाहर आने के बाद ये आरोपी फिर से इसी कार्य में जुट जाते थे। नशा तस्‍करी से तीनों आरोपियों ने काफी संपत्ति अर्जित की है। पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी अभी फरार हैं, पुलिस इन तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

फरीदाबाद पुलिस ने तैयार की है 100 बदमाशों की लिस्‍ट

फरीदाबाद पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले के अंदर नशा तस्करी, हत्या, फिरौती, लूट, मारपीट, अवैध हथियार आदि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त करीब 100 बदमाशों की लिस्‍ट बनाई गई है। पुलिस की कई टीमें इन अपराधियों की गैर कानूनी रूप से अर्जित की गई संपत्तियों का पता लगा रही हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, इन सभी अपराधियों की उन सभी संपत्तियों को ढहाया जाएगा जो गैर कानूनी तरीके से अर्जित की गई हैं। यह कार्रवाई अगले एक दो माह तक जारी रहेगा।