लाइव टीवी

Faridabad Police: पुलिस रखेगी सीनियर सिटीजन का ध्‍यान, थानों में पांच सदस्यीय समिति गठित, हेल्पलाइन नंबर जारी

Updated Jul 26, 2022 | 18:09 IST

Faridabad Police: फरीदाबाद पुलिस ने सीनियर सिटीजन का ध्‍यान रखने के लिए सभी थानों में एक पांच सदस्‍यीय समिति का गठन किया है। इसके अलावा हेल्‍प लाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिस पर फोन कर बुजुर्ग किसी भी समय मदद मांग सकते हैं। यह समिति बुजुर्गों की हर तरह से मदद करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस ने सीनियर सिटीजन की मदद के लिए गठित की समिति
मुख्य बातें
  • हेल्‍प लाइन नंबर 7290010000 पर 24 घंटे मिलेगी मदद
  • सभी थानों में मदद के लिए पांच सदस्‍यीय समिति का गठन
  • पुलिस इमरजेंसी से लेकर जरूरी समान लाने तक में करेगी मदद

Faridabad Police: जिले में सीनियर सिटीजन की सहायता के लिए फरीदाबाद पुलिस ने खास पहल शुरू की है। इन सीनियर सिटीजन की हर तरह की समस्‍याओं की सुनवाई के लिए जिले के सभी थानों में एक पांच सदस्‍यीय समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा किसी भी इमरजेंसी में सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। सीनियर सिटीजन पुलिस के हेल्‍प लाइन नंबर 7290010000 पर कॉल कर हर तरह की सहायता प्राप्‍त कर सकते हैं खास बात यह है कि ये नंबर 24 घंटे सहायता के लिए उपलब्‍ध रहेगा।

बुजुर्गों को पुलिस की इस सुविधा की जानकारी देने के लिए सेक्‍टर-14 पुलिस चौकी में सीनियर सिटीजन के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें इस सुविधा की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस हेल्‍प लाइन नंबर पर कॉल कर वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्‍त कर सकते हैं। फोन करने के कुछ ही समय में पुलिस की क्विक रिस्‍पांस टीम उनके पास पहुंच जाएगी।

थानों में समिति करेगी मदद

वरिष्ठ नागरिकों को योजना की जानकारी देते हुए पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रत्येक थाने में सहायता के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की गई है। इस समिति में दो पुलिस अधिकारी तथा तीन नागरिकों को शामिल किया गया है। उन्‍होंने कहा कि जिले के किसी भी क्षेत्र में रह रहे वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रकार की सहायता के लिए अपने नजदीकी पुलिस थाने या चौकी में संपर्क कर सकते हैं। यह समिति उनकी पूरी मदद करेगी।

पुलिस दवा पानी का भी रखेगी ध्‍यान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह समिति बुजुर्गों की दवा पानी या देखभाल का भी पूरा ध्‍यान रखेगी। अधिकारियों ने अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को अपना नंबर अपने नजदीकी थानों व पुलिस चौकियों में देने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि समिति के मेंबर समय-समय पर फोन कर स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी लेते रहेंगे। ऐसे लोग किसी भी बीमारी में डॉक्‍टर को दिखाने या फिर किसी जरूरी समान को घर तक पहुंचाने के लिए भी पुलिस की मदद ले सकते हैं।