लाइव टीवी

Faridabad News: बुजुर्ग को फंसाया हनीट्रैप में और फिर मां बेटे ने हड़प लिए लाखों, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Updated Aug 12, 2022 | 14:32 IST

Faridabad News: फरीदाबाद में मां-बेटे और एक महिला ने अकेले रह रहे एक बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसा कर वसूली शुरू कर दी। आरोपियों ने बुजुर्ग को रेप में फंसाने की धमकी देकर पहले 2.10 लाख रुपये वसूल लिए और फिर से 1.10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे, लेकिन इससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने ट्रैप लगाकर आरोपियों को दबोच लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रेप के आरोप में फंसाने की धमकी दे बुजुर्ग से लाखों की वसूली
मुख्य बातें
  • बुजुर्ग को फंसाने के लिए घरेलू सहायक बनकर आई थी आरोपी
  • दूसरे ही दिन बुजुर्ग को देने लगी रेप के आरोप में फंसाने की धमकी
  • क्राइम ब्रांच ने बुजुर्ग की मदद से ट्रैप लगाकर मां-बेटे को दबोचा

Faridabad News: शहर के राजीव कॉलोनी में अकेले रहने वाले एक बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसा कर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित 68 साल के बुजुर्ग को एक मां-बेटे ने हनीट्रैप में फंसाकर 2.10 लाख रुपये वसूल लिए और फिर से ब्‍लैकमेल कर 1.10 लाख रुपये की मांग करने लगे। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी सूचना क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 को दी। शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने ट्रैप लगाकर दोनों को रुपये लेने के लिए बुलाया और पहुंचते ही दबोच लिया। अब इस मामले में शामिल एक और आरोपी महिला की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित बुजुर्ग एक कंपनी में अच्‍छे पद पर रह चुके हैं। रिटायर्ड होने के बाद वह बच्चों से अलग रहते हैं। बुजुर्ग ने अपनी शिकायत में बताया कि, करीब एक साल से शीला नाम की एक महिला उनसे जान-पहचान बनाने की कोशिश कर रही थी। उसने बुजुर्ग को अकेले रहते देख घरेलू सहायिका दिलाने को कहा। बुजुर्ग को भी एक सहायक की जरूरत थी, इसलिए हामी भर दी। सात अगस्त को वह अपने साथ कौशल्या नाम की एक महिला को लेकर आई और बोली की यह विधवा और जरूरतमंद है, यह आपके यहां पर चार हजार रुपये माह पर काम करेगी।

बुजुर्ग को दुष्कर्म के मामले में फंसाने का दिखाया डर

बुजुर्ग ने बताया कि, अगले दिन शीला व उसका लड़का घर आए और कौशल्या को कपड़े दिलाने की बात कह अपने साथ ले गए। कुछ देर बाद शीला का उसके पास फोन आया और उसने कौशल्या के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया। आरोपियों ने कहा कि, कौशल्या उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगी और अब वो सारी उम्र जेल में सड़ेगा। शीला ने कहा कि, अगर वो पैसे दे तो इससे रोक सकती है। बुजुर्ग ने बताया कि लोकलाज के डर से दूसरे दिन आरोपियों को 2.10 लाख रुपये दे दिए। नौ अगस्त को शीला ने फिर से बुजुर्ग को फोन किया और कहा कि, कौशल्या अस्पताल में भर्ती है और वह 1.10 लाख रुपये और मांग रही है। जिसके बाद बुजुर्ग ने इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 को दी। क्राइम ब्रांच प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि, जानकारी मिलने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। इस टीम ने असली और नकली नोट मिलाकर पैसों की गड्डी तैयार की और बुजुर्ग ने बहाने से आरोपियों को पैसे लेने बुलाया। बुजुर्ग ने जैसे ही आरोपियों को रुपये दिए। क्राइम ब्रांच ने शीला व उसके बेटे विजय को दबोच लिया। वहीं कौशल्या फरार हो गई है। जिसकी तलाश की जा रही है।