लाइव टीवी

Faridabad: लोन का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सैकड़ों लोगों के साथ की ठगी, तीन सदस्य गिरफ्तार

Updated Sep 11, 2022 | 15:41 IST

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी करवाने व पॉलिसी पर लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से छह मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड सहित 81000 रुपये नकद बरामद किए हैं। यह गिरोह पिछले डेढ़ साल से सक्रिय था और सैकड़ों लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लोन के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
मुख्य बातें
  • यह गिरोह डेढ़ साल में कर चुका है 50 से 60 लाख की ठगी
  • पूछताछ में आरोपियों ने किया कई अन्‍य मामलों का खुलासा
  • ड़ेढ साल से सक्रिय था गैंग, गाजियाबाद में था ठगी का सेंटर

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने लोन के नाम पर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह कई तरह की इंश्योरेंस पॉलिसी करवाने व पॉलिसी पर लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करता था। साइबर थाना सेंट्रल की टीम ने तीन आरोपितों को दबोचा है, वहीं कई आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से छह मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड सहित 81000 रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने खुलासा किया है, कि यह गिरोह पिछले डेढ़ साल से सक्रिय था और सैकड़ों लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए इन आरोपितों की पहचान विशाल, अंकित और उदित के तौर पर हुई है। आरोपी विशाल दिल्ली के राजा बाजार का रहने वाला है, वहीं आरोपित अंकित और उदित उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी के रहने वाले हैं। इन तीनों शातिर अपराधियों को फरीदाबाद पुलिस ने गाजियाबाद के वैशाली में स्थित एक कॉल सेंटर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने किया कई अन्‍य मामलों का खुलासा

पुलिस ने बताया कि, इन आरोपितों ने फरीदाबाद के रहने वाले प्रेमचंद से इंश्योरेंस पॉलिसी करवाने और 15 लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 26 और 28 फरवरी को 1.50 लाख रुपये की ठगी की थी। पीड़ित इस बीच उनसे कई बार संपर्क करने की कोशिश करता रहा, लेकिन आरोपित फरार हो चुके थे। जिसके बाद पीड़ित ने 19 जुलाई को इसकी शिकायत साइबर थाने में दी, जिसके आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि, इन आरोपियों से पूछताछ में फरीदाबाद में सेक्टर-29 में रहने वाले अपूर्व सिंह व एक एक अन्य ठगी के मामला भी सुलझाया गया। इन दोनों मामलों में आरोपियों ने 7.1 लाख रुपये की ठगी की थी। इसके अलावा आरोपियों ने हरियाणा, दिल्‍ली व यूपी में कई अन्‍य ठगी के मामलों का भी खुलासा किया है। आरोपित ने बताया कि, वे अब तक करीब 50-60 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। मामले में अभी जांच जारी है और इसमें शामिल अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।