लाइव टीवी

Faridabad News: मिड-डे-मील में मिली मरी छिपकली, मचा हड़कंप, भूखे रह गए पूरे जिले के बच्‍चे, जांच समिति गठित

Updated Aug 18, 2022 | 15:06 IST

Faridabad News: फरीदाबाद के चंदावली गांव स्थित सरकारी स्‍कूल के मिड डे मील में छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया। इस घटना के कारण पूरे जिले में बच्‍चों को मिड डे मील खाने से रोक दिया गया। फरीदाबाद में इस्‍कॉन संस्‍था की एक रसोई में मिड डे मील बनकर जिले के सभी सरकारी स्‍कूलों में सप्‍लाई किया जाता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फरीदाबाद के सरकारी स्‍कूल के मिड डे मील में मिली छिपकली
मुख्य बातें
  • चंदावली गांव के मिडिल स्‍कूल के मिड डे मील में निकली छिपकली
  • मिड डे मील में आई दलिया को परोसने से पहले जांच में हुआ खुलासा
  • जांच के लिए तीन सदस्‍यीय कमेटी का गठन, एक सप्‍ताह में रिपोर्ट

Faridabad News: फरीदाबाद में चंदावली गांव स्थित सरकारी मिडिल स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया जब बच्‍चों के लिए मिड-डे-मील के तौर पर बने दलिया में मरी हुई छिपकली मिली। खाने से छिपकली निकलते ही स्‍कूल में हड़कंप मच गया। बच्‍चों को मिडे मिल खाने से रोक दिया गया। इसकी जानकारी तत्‍काल शिक्षा विभाग के उच्‍च अधिकारियों को दी गई। विभाग ने इस पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। यह कमेटी एक सप्‍ताह में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपेगी। इस घटना से जिले के हजारों बच्‍चे भूखे रह गए।

बता दें कि सरकारी स्कूलों में पहली से कक्षा 8वीं तक के विद्यार्थी को दोपहर का भोजन दिया जाता है। कोरोना के समय इसे बंद कर दिया गया था, जिस अब फिर से शुरू किया गया है। मिड डे मील पहले स्‍कूल के अंदर ही बनता था, लेकिन शिक्षा विभाग ने अब इसकी जिम्‍मेदारी विभिन्‍न संस्‍थाओं को दे रखी है। फरीदाबाद में मिड डे मील बनाने की जिम्‍मेदारी इस्कॉन संस्था को मिली है। इस्कॉन की गाड़ी प्रत्येक स्कूल में बच्चों को भोजन उपलब्‍ध कराती है।

रोक दिया गया पूरे जिले में मिड डे मील सप्‍लाई

प्रिंसिपल बिमलेश वशिष्ठ ने बताया इस्कॉन की गाड़ी मिड डे मिल लेकर सुबह करीब 9:15 बजे स्कूल पहुंची थी। सुबह 11 बजे मिड डे मील बच्चों में वितरित करने की तैयारी शुरू हुई। इससे पहले दलिया के अंदर मरी हुई छिपकली दिखाई दी। जिसके बाद स्‍कूल में हड़कंप मच गया। बच्‍चों को खाना परोसना तुरंत बंद कर दिया गया और इसकी सूचना विभाग के उच्‍च अधिकारियों को दी गई। इस चंदावली स्कूल में कक्षा छठी से आठवीं तक करीब 100 बच्‍चे पढ़ते हैं। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी सतीश चौधरी ने बताया कि मिड डे मील में मरी हुई छिपकली मिलने पर जिले में सभी जगह सप्लाई रुकवा दी गई। साथ ही तुरंत तीन सदस्यीय टीम बनाकर इस्कॉन संस्था की रसोई की जांच करने भेजी गई। मामले की जांच चल रही है। इस घटना के बाद जिले के हजारों बच्‍चों को भूखा रहना पड़ा।