लाइव टीवी

Faridabad News: करोड़ों की जमीन पर बनी अवैध दुकानों पर चला नगर निगम का डंडा, दुकान मालिकों को भेजा नोटिस

Updated Mar 16, 2022 | 16:19 IST

Faridabad News: फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में अवैध कब्जा कर दुकान निर्माण कर व्यवसाय करने वाले व्यापारियों पर नगर निगम का डंडा चला। नगर निगम ने अवैध जमीन पर कब्जा कर दुकान चलाने वाले व्यापारियों को नोटिस भेजकर इसे जल्द खाली करने का निर्देश जारी किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
करोड़ों की जमीन पर बनी अवैध दुकानों
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सरकारी जमीन पर बनी अवैध दुकानों के मालिकों को भेजा नोटिस
  • अवैध कब्जा नहीं हटाने पर दुकानें की जाएंगी सील
  • नगर निगम की टीम ने दुकानदारों से अवैध कब्जा हटाने का दिया निर्देश

Faridabad News: फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की नगर निगम की जमीन पर विगत कई वर्षों से अवैध कब्जा है। इस जमीन पर स्थानीय व्यापारियों द्वारा दुकानें चलाई जा रही है। सरकारी भूमि पर स्थानीय व्यापारी दुकान निर्माण कर उस पर अवैध कब्जा जमाए हुए हैं। कई बार लिखित सूचना दिए जाने के बावजूद भी व्यापारियों द्वारा इस सरकारी भूमि को खाली नहीं किया गया। नगर निगम की टीम ने व्यापारियों को जल्द ही अवैध कब्जा खाली करने का निर्देश जारी किया है। निर्देश का पालन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी दी है।

जब नगर निगम के कर्मचारी व अधिकारी पुलिस बल के साथ सरकारी जमीन पर बनी दुकानों का जायजा लेने पहुंचे। तब उनके पहुंचते ही स्थानीय व्यापारी शटर में ताला लगाकर दुकान छोड़कर निकल लिए। अधिकारियों व कर्मचारियों के निर्देश के बावजूद भी व्यापारी मनमाना रवैया अपना रहे हैं। नगर निगम की टीम पहुंचते ही स्थानीय दुकानदारों ने एक-एक कर अपनी दुकानें बंद करनी शुरू कर दी और सभी तितर-बितर होते हुए वहां से हट गए।

नगर निगम की जमीन पर दुकानें बनाकर किराया वसूलना गैरकानूनी: एसडीओ

नगर निगम के कर्मचारी और पुलिस बल के पहुंचते ही दुकानदार दुकानें बंद कर निकलने लगे। इस पर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे नगर निगम के एसडीओ ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, उन्होंने दुकानदारों के प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर की। एसडीओ ने बताया कि, यह जगह नगर निगम की है जिस पर स्थानीय व्यापारियों द्वारा कब्जा जमाया गया है। इसके अलावा इस पर निर्मित किए गए भवन से किराया वसूला जा रहा है जो की पूरी तरह से गैरकानूनी है।

जमीन खाली नहीं की तो दुकानें होंगी सील

बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद भी सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए व्यापारी टस से मस नहीं हो रहे हैं। लिहाजा नगर निगम ने कड़े लहजे में व्यापारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि यदि उन्होंने सरकारी जमीन खाली नहीं की तो सरकारी जमीन पर बनी सभी दुकानों को सील कर दिया जाएगा। साथ ही दुकान मालिकों को नोटिस भेज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।