लाइव टीवी

Faridabad Crime: वाहन चोर गिरोह के 6 बदमाश गिरफ्तार, दर्जनों मामलों का हुआ खुलासा, 10 से ज्‍यादा वाहन जब्‍त

Updated May 20, 2022 | 12:53 IST

Faridabad Crime: फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने एक वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके छह सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन बदमाशों से पूछताछ के बाद करीब एक दर्जन मामलों को सुलझाते हुए 10 वाहन भी जब्‍त किए हैं। यह गिरोह काफी समय से शहर में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
वाहन चोर गिरोह के छह सदस्‍यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • वाहन चोर गिरोह के छह सदस्‍य गिरफ्तार
  • आरोपियों से पूछताछ में दर्जनभर मामलों का खुलासा
  • क्राइम ब्रांच ने बरामद की चार कार और छह बाइक

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह के छह सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है, जो लगातार शहर में वाहन चोरी कर पुलिस को चुनौती दे रहा था। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी ऊंचा और गौंछी गांव के रहने वाले हैं। आरोपितों से पूछताछ में अब तक करीब एक दर्जन वाहन चोरी के मामलों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की चार कार और छह मोटरसाइकिल भी बरामद की है। ये सभी वाहन आरोपियों ने जिले में अलग-अलग जगह से चोरी किए थे।

क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव के प्रभारी जगमिदर नागर ने बताया कि, कुछ दिनों पहले राहुल, रोहित और वीरेंद्र नाम के तीन आरोपियों को पकड़ा गया था। पुलिस ने इनके पास से दो ईको कार व तीन मोटरसाइकिल बरामद की थी। उन्होंने अपने गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों के नाम भी बताए। जिसके बाद पुलिस ने गांव गौंछी निवासी रोहित, अनिल और पर्वतीय कॉलोनी निवासी सोनू को गिरफ्तार किया है।

काफी समय से सक्रिय था गिरोह

क्राइम ब्रांच के अनुसार, इन आरोपियों से पूछताछ में अब तक वाहन चोरी के 12 और चेन झपटमारी के एक मामले का खुलासा हुआ है। आरोपित वाहन चोरी कर पुलिस से बचने के लिए उसका चेसिस नंबर तक बदल देते थे। पुलिस के अनुसार, अभी गिरफ्तार किए गए अन्‍य तीन बदमाशों के पास से एक सेंट्रो और एक अल्टो कार, तीन मोटरसाइकिल व 15 हजार रुपये बरामद किए हैं। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि, आरोपी रोहित और सोनू ने इसी साल आठ फरवरी को सेक्टर-31 क्षेत्र में चोरी की मोटरसाइकिल का प्रयोग करते हुए एक महिला के गले से सोने की चेन झपटी थी। इस मामले में आरोपियों के पास से 15 हजार रुपये बरामद हुए हैं। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने गिरोह के कार्य करने की जानकारी देते हुए बताया कि, यह गिरोह काफी समय से शहर में सक्रिय था और लगातार वारदात को अंजाम दे रहा था। गिरोह के सदस्‍य सबसे पहले नई कार चोरी करते थे, जिसके बाद उसी तरह की पुरानी कार मार्केट से पैसे देकर खरीदते थे। फिर पुरानी कार के चेसिस नंबर को नई कार पर डालकर उसे प्रयोग करते थे। आरोपियों के पास से चेसिस नंबर गोदने वाली एक मशीन भी बरामद हुई है।