लाइव टीवी

Surajkund Special Bus Facility: सूरजकुंड मेले के लिए मिली बस सुविधा, दिल्‍ली और गुरुग्राम से चलेंगी ये बसें

Updated Mar 22, 2022 | 15:24 IST

Surajkund Special bus facility: सूरजकुंड मेले में आने वाले सैलानियों के लिए गुरुग्राम और दिल्‍ली से सिटी बसों का संचालन शुरु किया गया है। इनकी मदद से आप बेहद कम किराये में मेला परिसर पहुंच सकते हैं। यह बसें सुबह व शाम दोनों समय चलेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सूरजकुंड मेले के लिए शुरू हुई विशेष बस सुविधा
मुख्य बातें
  • सूरजकुंड मेले के लिए जीएमसीबीएल ने शुरु की विशेष बसें
  • गुरुग्राम बस स्‍टैंड और दिल्‍ली के शिवाजी स्‍टेडियम से मिलेंगी ये बसें
  • इन बसों में 12 वर्ष तक के बच्‍चों का नहीं लगेगा टिकट

Surajkund Special bus facility: सूरजकुंड मेले में सैलानियों को पहुंचाने के लिए गुरुग्राम मेट्रोपालिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) द्वारा विशेष बसों का संचालन शुरू किया गया है। इन बसों के लिए एक रूट गुरुग्राम बस स्टैंड और दूसरा रूट दिल्ली का शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल है। जीएमसीबीएल के अधिकारी राकेश विज ने बताया कि, अभी सूरजकुंड मेला परिसर तक जाने के लिए दो रूट पर सिटी बसें चलाई गई हैं। यात्रियों की संख्या ज्यादा रही, तो बसों की संख्‍या भी बढ़ाई जाएगी।

सैलानियों को सूरजकुंड मेले के लिए गुरुग्राम बस स्टैंड से पहली बस सुबह 10:10 बजे मिलेगी। वहीं यह दोपहर 1 बजे सूरजकुंड से गुरुग्राम के लिए वापसी करेंगी। इसी तरह गुरुग्राम बस स्टैंड से सूरजकुंड के लिए अंतिम बस शाम 4 बजे जाएगी और सूरजकुंड से रात 8 बजे वापसी करेगी। इस रूट पर जीएमसीबीएल द्वारा चार बसों को लगाया गया है।

शिवाजी स्टेडियम से भी चलाईं बसें

दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल से भी सूरजकुंड के लिए तीन सिटी बस चलाई गई हैं। शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल से सूरजकुंड के लिए पहली बस सुबह 10:30 बजे चलेगी और आखिरी बस रात 8 बजे। वहीं सूरजकुंड से दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल के लिए पहली बस दोपहर 12 बजे और आखिरी बस 9:30 बजे मिलेगी।

40 और 20 रुपये में पहुंच सकेंगे सुरजकुंड

जीएमसीबीएल द्वारा दोनों रूट पर किराया का निर्धारण कर दिया गया है। गुरुग्राम से सूरजकुंड मेला परिसर तक का किराया 40 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, जो बसें दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल से चलाई जाने के लिए फिक्‍स की गई हैं, उनमें आने और जाने का किराया अलग-अलग है। शिवाजी से सूरजकुंड जाने के लिए 15 रुपये देने होंगे, वहीं सूरजकुंड से वापस शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल आने के लिए 20 रुपये किराया देने होंगे। इसमें पांच रुपये टोल टैक्स के भी शामिल हैं। वहीं सिटी बस में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए यात्रा नि:शुल्क रहेगी।