लाइव टीवी

Faridabad News: सुधरेगी फरीदाबाद के गांवों की तस्‍वीर, 61 गांवों का एस्‍टीमेट तैयार, जानें कब से निर्माण

Updated Apr 29, 2022 | 15:40 IST

Faridabad News: प्रशासन ग्रेटर फरीदाबाद के 61 गांवों को जोड़ने वाली करीब 150 किलोमीटर लंबी सड़कों का पुनर्निर्माण करने जा रहा है। इसपर करीब 138 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों का एस्टीमेट तैयार करने में जुट है। सभी सड़कें इसी वित्‍त वर्ष में बनाई जाएंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फरीदाबाद के गांवों की सड़कों का होगा निर्माण
मुख्य बातें
  • प्रशासन सुधारेगा गांवों में सड़कों की हालत
  • 61 गांवों की करीब 150 किमी सड़क का होगा पुनर्निर्माण
  • सरकार सड़कों के निर्माण पर खर्च करेगी करीब 138 करोड़ रुपये

Faridabad News: फरीदाबाद में अब गांवों के साथ शहर की भी तस्‍वीर बदलेगी। जल्‍द ही ग्रेटर फरीदाबाद के 61 गांवों को जोड़ने वाली करीब 150 किलोमीटर लंबी सड़कों का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसमें से जहां कुछ सड़कों का चौड़ीकरण होगा, वहीं कुछ सड़कों का पूरी तरह से पुननिर्माण होगा। इस संबंध में राज्य सरकार की तरफ से मंजूरी मिल गई है और पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों का एस्टीमेट तैयार करने में जुट गया है। इनके बनने के बाद इन गांव में रहने वाले लाखों लोगों को फायदा मिलेगा।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के अनुसार इन 61 सड़कों को बनाने में करीब 138 करोड़ रुपये खर्च होगा। सभी सड़कें इसी वर्ष बनकर तैयार हो जाएंगी। पीडब्ल्यूडी ने अब तक करीब 46 सड़कों के एस्टिमेट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्‍द ही इन सड़कों का टेंडर छोड़ा जाएगा। बाकी बची सड़कों के लिए पंचायत की रिपोर्ट का इंतजार है। इन सभी सड़कों का निर्माण एक ही परियोजना में किया जाएगा, लेकिन इनका टेंडर अलग-अलग जारी होगी।

इन सड़कों की बदलेगी तस्‍वीर

सरकार द्वारा जिन 61 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। उनमें मंगरोला रोड, छायंसा-घरोड़ा, शाहबाद, लिंक रोड टिलोरी खादर, सेक्टर-नौ से बड़ौली, बड़ौली से पहलादपुर, भतोल से बड़ौली, जसाना-खेड़ी कलां, तिगांव-महमूदपुर, लिंक रोड फुलेरा, बदरपुरसैद से ताजपुर, लिंक रोड अमीपुर,खेडी से भतोला, कुराली से बुखारपुर, लिंक रोड फरीदपुर, लिंक रोड मोहला, लिंक रोड पलवली, बल्लभगढ़-छांयसा, चंदावली से शाहपुर, लिंक रोड सरुरपुर, लिंक रोड भूपानी, सौतई से भतपुरा, लिंक रोड मच्छगर, तिगांव-अटाली रोड आदि शामिल हैं।

इसमें अलावा इस लिस्‍ट में लिंक रोड चांदपुर, फतेहपुर बिल्लौच से सादपुर, कुरली से दयालपुर, लिंक रोड बहादरपुर, साहुपरा से मलेरना, टाली से अरुआ, बल्लभगढ़ से मलेरना, डीग से असावटी, डीग से प्याला, लिंक रोड माजरा, लिंक रोड ककरीपुर, लिंक रोड सागरपुर, फतेहपुर फिरनी, लिंक रोड लहडोला, लिंक रोड जाजरु, दयालपुर से बहबलपुर, पन्हेड़ा से फतेहपुर बिल्लौच, नहरावली से नरयाला, मोहना से यमुना घाट, फतेहपुर से लधौली, मोहना से अटेरना, गरखेड़ा से पन्हेड़ा खुर्द की सड़क शामिल है।