लाइव टीवी

Faridabad Crime: फोन पर जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, यहां छुपे बैठे थे

Updated Jul 09, 2022 | 22:40 IST

Faridabad Crime: शहर के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी देकर लाखों रुपये की फिरौती मांगने वाले दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी धमकी देने के बाद बिहार में छुपे बैठे थे। अब पुलिस दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
धमकी देकर फिरौती मांगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • कारोबारी से फिरौती मांगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
  • एक आरोपी ने कारोबारी के यहां पर किया था पेंटर का कार्य
  • पुलिस पड़ी पीछे तो बिहार में जाकर छुप गए, पुलिस ने वहीं धरा

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। डीसीपी क्राइम नरेन्द्र कादियान के निर्देश पर क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 प्रभारी रविंद्र सिंह के नेतृत्‍व में गठित टीम ने फिरौती मांगने के आरोप में फरार चल रहे 2 आरोपियो को एक हजार किलोमीटर दूर जाकर दबोच लिया। दोनों आरोपियों ने एक कारोबारी को फोन कर जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगी थी। इसके बाद से ही पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी थी।

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी बिहार के मूल निवासी हैं और काफी समय से परिवार के साथ फरीदाबाद में रहते हैं। पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अमित मूल रूप से बिहार के लखीसराय जिले के गांव सैदपुर का रहने वाला है। वहीं दूसरा आरोपी सूरज कुमार इसी राज्‍य के लखीसराय जिले के जयनगर काली पहाड़ी का रहने वाला है। फिरौती मांगने के बाद जब पुलिस आरोपियों के तलाश में जुटी तो दोनों आरापी यहां से भागकर बिहार चले गए। आरोपियों की बिहार में छुपे होने की सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने बिहार जाकर दोनों को दबोच लिया।

एक आरोपी ने कारोबारी के घर किया था तीन माह पेंटर का कार्य

पुलिस ने बताया कि आरोपी अमित यहां पर पेंटर का काम करता है। आरोपी ने फिरौती के लिए धमकी देने वाले कारोबारी के यहां पर 3 महीने पहले पेंट का कार्य किया था। इस दौरान उसे कारोबारी के पैसे के बारे में काफी जानकारी हो गई थी। अमित ने इसकी जानकारी अपने साथी सूरज को दी, जो आदतन अपराधी है। इसके बाद दोनों ने मिलकर फिरौती मांगने का प्‍लान बनाया। पुलिस ने बताया कि दोनों ने मिलकर 3 जुलाई को सुबह 9:00 बजे कारोबारी को फोन किया और जान से मारने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की मांग की। कारोबारी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। क्राइम ब्रांच टीम ने गुप्‍त सूचना मिलने के बाद दोनों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।