लाइव टीवी

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोगों को बड़ी सौगात, अगस्त से पांच रूट पर संचालित होंगी ई-बस, जानें रूट

Updated Jul 28, 2022 | 18:01 IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज पांच रूटों पर ई बस सेवा शुरू करने जा रहा है। विभाग को अगस्‍त माह में 20 नई ई बसें मिलने जा रही हैं। जिन्‍हें इन रूटों पर चलाया जाएगा। रूट को फाइनल करने के लिए अभी विभाग द्वारा सर्वे किया जा रहा है। अधिकारियों को उम्‍मीद है कि 15 अगस्‍त तक ये बसें सड़क पर दौड़ने लगेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अगस्‍त से नए रूट पर दौड़ेंगी 20 नई ई बसें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज को मिलेंगी 20 नई बसें
  • राजनगर, मोहन नगर और भजनपुरा रूट पर किया जा रहा सर्वे
  • विभाग को अगस्‍त माह में मिलेंगी बसें, 15 अगस्‍त से चलने की उम्‍मीद

Ghaziabad News: गाजियाबाद में बस से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। अगस्‍त माह से पांच नए रूट पर ई-बसों का संचालन शुरू होने वाला है। इसके लिए अगले सप्‍ताह गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के बेड़े में 20 नई ई-बसें शामिल की जाएंगी। अधिकारियों के अनुसार, निजी कंपनी से अगस्‍त माह के पहले सप्‍ताह में ई-बस मिल जाएगा। जिसके बाद इन पांचों रूट पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि, गुरुग्राम में तीन रूट पर पहले से ही कुल 29 ई-बसों का संचालन किया जा रहा है। इसके बाद ही शहर के दो रूट का सर्वे किया जा रहा है। जल्द ही सर्वे पूरा कर लिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि, इन 20 बसों को चलाने के लिए अभी तक रूट फाइनल नहीं किया गया है। अभी ई-बस डिपो प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा राजनगर, राजनगर एक्सटेंशन, मोहन नगर और भजनपुरा रूट पर सर्वे किया जा रहा है। इन इलाकों में ही बसों को चलाया जाएगा। हालांकि रूट का फैसला सर्वे होने के बाद किया जाएगा। बता दें कि, मौजूदा समय में शहर के तीन रूट दिलशाद गार्डन-मसूरी, लोनी से पुराना बस अड्डा और कौशांबी-मोदीनगर रूट पर ई-बसों का संचालन किया जा रहा है।

15 अगस्‍त तक नए रूटों पर बस सेवा शुरू होने की उम्‍मीद

गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के प्रबंधक निदेशक ए के सिंह ने बताया कि, राजनगर, राजनगर एक्सटेंशन और भजनपुरा से अभी दिल्ली जाने के लिए कोई सीधी बस सेवा नहीं है। ऐसे में यहां के लोगों को दिल्ली आने जाने के लिए कई बार साधन बदलने पड़ते है। इन रूटों पर शेयरिंग ऑटो का भी संचालन नहीं होता है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां के लोग मजबूरी में कैब या निजी वाहन से आवाजाही करते हैं। ऐसे लोगों को राहत देने के लिए राजनगर और मोहन नगर के रास्ते कौशांबी तक ई-बसों का संचालन करने का रूट तलाश जा रहा है। इसके अलावा पुराना बस अड्डे से दिल्ली के भजनपुरा तक ई-बसों का संचालन भी किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि, जल्‍द ही सर्वे का कार्य पूरा हो जाएगा। उम्‍मीद है कि, 15 अगस्‍त तक नए रूटों पर बस सेवा शुरू हो सके।