लाइव टीवी

Ghaziabad Crime News: इस नाबालिग ने स्‍कूल जाने से बेहतर समझा जेल जाना और कर डाली अपने ही दोस्त की हत्या

Updated Aug 23, 2022 | 14:06 IST

Ghaziabad Crime News: घटना गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र की है। इंद्रगढ़ी में रहने वाले एक छात्र ने अपने नाबालिग दोस्त को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया है। इतना ही नहीं आरोपी नाबालिग हत्या को अंजाम देने के बाद खुद पुलिस चौकी गया और घटना की जानकारी देते हुए आत्मसमर्पण किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पढ़ाई न करनी पड़े इसलिए नाबालिग ने दोस्त की ली जान
मुख्य बातें
  • एक छात्र ने अपने नाबालिग दोस्त को गला दबाकर हत्या कर दी
  • आोरपी नाबालिग खुद पुलिस चौकी गया और घटना की जानकारी
  • आरोपी छात्र पढ़ना नहीं चाहता था

Ghaziabad Crime News: कुछ अपराध इतने संगीन होते हैं, जिनकी चर्चा लंबे समय तक होती है। वहीं कुछ अपराधी यह भी जानते हैं कि उसके द्वारा किए गए अपराध का अंजाम क्या होगा, बावजूद इसके वह बेखौफ होकर अपने मंसूबे को अंजाम देते हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में देखने को मिला है, जिसको जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। यहां एक नाबालिग ने सिर्फ इस बात पर अपने नाबालिग दोस्त की हत्या कर दी क्योंकि आरोपी छात्र पढ़ना नहीं चाहता था। 

घटना गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र की है। इंद्रगढ़ी में रहने वाले एक छात्र ने अपने नाबालिग दोस्त को गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया है। इतना ही नहीं आरोपी नाबालिग हत्या को अंजाम देने के बाद खुद पुलिस चौकी गया और घटना की जानकारी देते हुए आत्मसमर्पण किया। 

इस वजह से दोस्त की हत्या की

गार्डन एन्क्लेव पुलिस के मुताबिक आरोपी नाबालिग ने बताया कि वह पढ़ाना नहीं चाहता था और इससे छुटकारा पाने के लिए उनसे अपने दोस्त की हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि मृतक और आरोपी नाबालिग मसूरी थाना क्षेत्र के इंद्रगढ़ी इलाके में रहते थे। आरोपी छात्र की उम्र 16 है, जबकि मृतक छात्र का नाम नीरज था, जो सिर्फ 13 साल का था। पुलिस के मुताबिक हत्या करने वाला आरोपी नाबालिग पढ़ाई-लिखाई और परिवार से दूर रहना चाहता था। 

पुलिस थाने में जाकर नाबालिग ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस ने बताया कि आरोपी नाबालिग जब थाने में आत्मसमर्पण करने आया को उसने कहा कि वह पढ़ाना-लिखना नहीं चाहता है और घर से दूर जेल में रहना चाहता है। इसलिए अपने दोस्त नीरज की हत्या कर दी है। फिलहाल पुलिस ने मृतक नीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले में नीरज के पिता ने मसूरी थाने में आरोपी छात्र के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले के पीछे दूसरे अन्य कारण तलाश रही है कि 16 साल ने नाबालिग ने ऐसा किया क्यों।