लाइव टीवी

Ghaziabad Crime News: 5 रुपये का कुरियर महिला को पड़ गया 93 हजार का, ठगों ने ऐसे लगाया चूना

Updated Aug 18, 2022 | 19:37 IST

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां एक महिला के साथ कुरियर भेजने के नाम पर ठगी हुई है। महिला के बैंक अकाउंट से 93 हजार रुपये की ठगी की है। मामला गाजियाबाद के विजय नगर के प्रताप विहार इलाके का है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कुरियर भेजने के नाम पर महिला के साथ ठगी
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में ठगी का नया मामला सामने आया है
  • महिला के बैंक अकाउंट से 93 हजार रुपये की ठगी की है
  • मामला गाजियाबाद के विजय नगर के प्रताप विहार इलाके का है।

Ghaziabad Crime News: बीते कुछ वक्त से लगातार ऑनलाइन ठगी और धोखाधड़ी सहित अन्य आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं। शातिर बदमाश मासूम लोगों को अलग-अलग तरीके से ठगी कर हजारों-लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर लेते हैं। अब गाजियाबाद में ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां एक महिला के साथ कुरियर भेजने के नाम पर ठगी हुई है। महिला के बैंक अकाउंट से 93 हजार रुपये की ठगी की गई है। 

मामला गाजियाबाद के विजय नगर के प्रताप विहार इलाके का है। यहां रहने वाली निशा बोरा नाम की महिला के साथ कुछ शातिरों ने कुरियर भेजने के नाम पर ठगी की है। निशा बोरा के बैंक खाते से ठगों ने कुरियर पुणे भिजवाने के नाम पर 93 हजार रुपये निकाल लिए हैं। 

रिएक्टीवेशन चार्ज जमा करने का झांसा दिया

एक कंपनी का कुरियर कर्मचारी बन ठगों ने निशा से पांच रुपये का रिएक्टीवेशन चार्ज जमा करने का झांसा दिया। जिसके बाद उन्होंने ठगी की घटना को अंजाम दिया। मोबाइल फोन पर बैंक का मैसेज आने के बाद निशा बोरा को ठगी का पता चल पाया। पीड़ित निशा ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि, उसने कुरियर के जरिए कुछ सामान पुणे भेजा था। जिसे निशा संबंधित कुरियर कंपनी की साइट पर ट्रैक कर रही थी तो उसके पास एक अनजान नंबर से फोन कॉल आया। 

पीड़िता का फोन हैक किया 

फोन करने वाले ने निशा बोरा से कहा कि, आपका कुरियर वापस डिलीवरी हब पर आ गया है। इसे पुणे में आगे भेजने के लिए रिएक्टीवेशन चार्ज जमा करने कहा। इसके लिए ठगों ने निशा बोरा से पांच रुपये का भुगतान करने को कहा। शातिर ने भुगतान के लिए पीड़िता के फोन पर एक लिंक भेजा। इसके बाद उसने लिंक खोलकर पांच रुपये का भुगतान किया। इस दौरान ठग ने उनका फोन हैक कर लिया और बैंक अकाउंट से 93,345 रुपये निकाल लिए। पता चलने के बाद निशा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। मामले पर थाना प्रभारी योगेंद्र मलिक बताया है कि, साइबर सेल की मदद से शातिरों को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।