लाइव टीवी

Three Laborers Died: सहारनपुर में दर्दनाक हादसा, हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से खेत में तीन मजदूरों की मौत, जानें पूरा मामला

Updated Sep 10, 2022 | 22:20 IST

High Tension Wire: यूपी के सहारनपुर जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। सहारनपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सहारनपुर में दर्दनाक हादसा
मुख्य बातें
  • सहारनपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत
  • एक मजदूर गंभीर रूप से झुलसा, हालत नाजुक
  • पॉपुलर पेड़ देखने के लिए आए थे मजदूर

Three Laborers Died: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि एक मजदूर जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा है। जानकारी के अनुसार सहारनपुर के मदनूकी गांव में शनिवार को हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की झुलस कर मौत हो गई। जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

सभी मृतक मजदूर गंगोह के निवासी थे। जैसे ही करंट लगा, मजदूर जोर-जोर से चिल्लाने लगे थे। मौके पर आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। लेकिन वो भी कुछ नहीं कर पाए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जबकि एक मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया।

हाईटेंशन के ऊपर हाईटेंशन लाइन

बताया जा रहा है कि मदनूकी गांव में महिपाल का खेत है। खेत के ऊपर से 33 हजार की हाईटेंशन लाइन जा रही है। हाईटेंशन लाइन के तार के नीचे ही 11 हजार की लाइन भी जा रही है। तेज हवा के कारण दोनों लाइनों के तार आपस में टकरा गए और खेतों में करंट फैल गया। इस दौरान खेत में खड़े सद्दाम, नौशाद, अजय और आरिफ झुलस गए। करंट लगने से नौशाद, सद्दाम, अजय की मौत हो गई। जबकि आरिफ की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसडीएम रजनीश कुमार, सीओ अरविंद सिंह पुंडीर, तहसीलदार अमित कुमार और कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर विशाल श्रीवास्तव आनन-फानन मौके पर पहुंचे। अधिकारियों को देख ग्रामीणों का बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा फूट गया। ग्रामीण एक्सईएन को बुलाने की जिद पर अड़ गए। ग्रामीणों की जिद पर पहांसू बिजलीघर के जेई जितेंद्र मौके पर पहुंचे। इस दौरान भीड़ ने जमकर हंगामा किया। हालांकि बाद में ग्रामीणों को शांत कराया गया।

मजदूर देखने पहुंचे थे पेड़

बताया जा रहा है कि ये मजदूर गांव मदनुकी में पॉपुर के पेड़ कटान के लिए देखने पहुंचे थे। इसी दौरान जमीन से चार फुट ऊपर से गुजर रही 32 हजार की हाईटेंशन लाइन से ऊपर से जा रही 11 हजार की लाइन आपस में टकरा गई और खेत में करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में चारों मजदूर आ गए। हादसे का शिकार हुए मजदूरों के परिजनों को शासन की ओर से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है, जबकि घायल का उपचार बिजली विभाग कराएगा।