लाइव टीवी

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में पकड़ी गई हाई-फाई चोरनी, चलती थी फ्लाईट से और करती सिर्फ सोसायटियों में चोरी

Updated Aug 17, 2022 | 18:23 IST

Ghaziabad Crime: इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे हाई-फाई चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जो फ्लाइट से देश के बड़े शहरों में चोरी करने के लिए आता जाता है। इस गिरोह की सरगना एक महिला है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसने चोरी के पैसे से दिल्‍ली में करोड़ों रुपये कीमत का घर खरीद रखा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुलिस की गिरफ्त में हाई-फाई चोरनी
मुख्य बातें
  • गिरोह करता था देश के बड़े शहरों की सोसायटी में चोरी
  • गिरोह की महिला सदस्‍य ही करती चोरी, पुरुष करते थे मदद
  • नौकरानी बनकर घरों में जाती और चोरी कर हो जाती फरार

Ghaziabad Crime: इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे हाई-फाई चोरनी को दबोचा है, जो फ्लाइट में बैठकर देश के बड़े शहरों में चोरी करने जाती थी। यह सिर्फ अच्‍छी सोसाइटी में बने फ्लैट और कोटियों में चोरी करती थी। यह चोरी एक गिरोह का संचालन कर रही थी, जिसमें शामिल अन्‍य सदस्‍य भी इसकी तरह सिर्फ हाई-फाई चोरी ही करते हैं। पुलिस ने इस चोरनी की पहचान पूनम शाह उर्फ प्रीति उर्फ काजल के तौर पर की है। इसके पास से चोरी के ढाई लाख रुपये कीमत के गहने भी बरामद किए गए हैं। इसने हाल ही में गिरोह की एक दूसरी महिला सदस्य बंटी के साथ मिलकर एक सोसायटी में चोरी की थी। जिसके बाद से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। यह गिरोह पूरे देश में चोरियां करने के बाद कोलकाता में एक सर्राफा के पास गहने बेचता था। गिरोह के अन्‍य सदस्य और सर्राफ गुलशन अभी फरार है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये महिला मूल रूप से ग्राम शिवकुमारी, जिला भागलपुर, बिहार की रहने वाली है। इस गिरोह में महिला व पुरुष दोनों शामिल हैं, लेकिन चोरियां सिर्फ महिलाएं ही करती थी। गिरोह के पुरुष सदस्य उनकी एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने और भागने में मदद करते हैं। पुलिस के अनुसार ये सभी पटना से फ्लाइट पकड़कर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, बेंगलुरु जैसे शहर जाते थे। फिर वहां पर ऑटो चालकों व पान की दुकानों पर पूछताछ कर मलिन बस्तियों में सस्ते दर पर किराये पर कमरा लेकर रहने लगते हैं। इस दौरान महिलाएं घरेलू सहायक का काम ढूंढने के बहाने बड़ी सोसायटी में जाकर रेकी करती। इन्‍हें जहां भी काम मिलता, वहां कुछ दिन काम कर मौका पाते ही चोरी कर फ्लाइट से पटना भाग जाती।

दिल्‍ली में ले रखा है करोड़ों रुपये का मकान

पुलिस पूछताछ में पता चला कि, गिरफ्तार आरोपी पूनम शाह करोड़ों की मालकिन है। इसने चोरी के पैसों से दिल्ली में एक मकान लिया है, जिसकी कीमत एक करोड़ से ज्‍यादा है। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि, उसने दिल्ली और गाजियाबाद में पहले भी कई बार चोरी कर रखी है। पांच साल पहले इसने एक बड़ी सोसायटी में चोरी की थी। यह एक बार खोड़ा से जेल भी जा चुकी है। इसके अलावा कई अन्‍य शहरों में भी दर्जनों चोरियां कर चुकी हैं। पुलिस अब इस गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों की तलाश कर रही है।