लाइव टीवी

Ghaziabad News: गाजियाबाद में सोमवार से एलिवेटेड रोड रहेगी पूरी तरह बंद, ये रोड हुए वन-वे, जानें ट्रैफिक अपडेट

Updated Jul 25, 2022 | 13:48 IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद में बढ़ती कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए सोमवार ये शहर के कई सड़कों पर वाहनों के आवगमन पर पाबंदियां लगाई गई हैं। ये पाबंदियां सोमवार से शुरू होकर 27 जुलाई तक जारी रहेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कांवड़ियों का मार्गदर्शन करती गाजियाबाद पुलिस
मुख्य बातें
  • एलिवेटेड रोड पर वाहनों का आवगमन 27 जुलाई तक पूरी तरह बंद
  • रोटरी गोल चक्कर से भोपुरा बॉर्डर तक मेन वजीराबाद रोड हुआ वन-वे
  • रविवार को शहर से होकर गुजरे पांच लाख से भी अधिक कांवड़िये

Ghaziabad News: कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने शहर में यातायात पाबंदियां बढ़ा दी हैं। एलिवेटेड रोड पर वाहनों के आवगमन को सोमवार से ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके अलावा राजनगर एक्सटेंशन में रोटरी गोल चक्कर से भोपुरा बॉर्डर तक मेन वजीराबाद रोड को भी वन-वे कर दिया गया। इसके एक लेन से अब कांवड़िये गुजरेंगे, वहीं दिल्ली से आने वाले वाहन इस रोड पर चलते रहेंगे। इसी तरह मेरठ रोड अब पूरी तरह से वाहनों के लिए बंद कर दी गई है। इस रोड से अब सिर्फ डाक कांवड़ियों के वाहन गुजारे जा रहे हैं।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि रविवार को शहर से होकर पांच लाख से भी अधिक कांवड़िये गुजरे हैं। आने वाले तीन दिनों तक इसी तरह की भीड़ रहेगी, इसलिए मेरठ रोड पूरी तरह कांवड़ियों के नाम कर दिया गया है। शहर के ट्रैफिक प्‍लान की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि डाक कांवड़ के बड़े वाहन बैरियर की वजह से एलिवेटेड रोड से नहीं गुजरते। इन वाहनों को रोटरी गोल चक्कर से यू-टर्न देकर जीटी रोड की ओर भेजा जाएगा और कुछ को राजनगर एक्सटेंशन से भेजा जाएगा। इसीलिए एलिवेटेड रोड पर सोमवार से 27 जुलाई तक वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा।

जीटी रोड और गोशाला रोड पर भी रहेगी पाबंदी

इसके अलावा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) पर डासना के पास से डाक कांवड़ियों के अलावा सिर्फ इक्का-दुक्का कारों को ही गुजरने दिया जा रहा है। शहर के ट्रैफिक प्‍लान के अनुसार 27 जुलाई तक घंटाघर और हापुड़ मोड़ से जस्सीपुरा की तरफ वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। यहां आने वाले सभी वाहनों को ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर से होकर गुजारा जाएगा। वहीं विजयनगर से शहर के अंदर आने वाले वाहन चालक न्यू लिक रोड से जा सकेंगे। इसके अलावा सोमवार से ही चौधरी मोड़ से हापुड़ मोड़ के बीच छोटे वाहनों की आवाजाही को भी अब पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।