लाइव टीवी

Delhi-Meerut Express Way पर सफर कर रहे लोगों को विमान में बैठने के लिए नहीं लेनी पड़ेंगी मंहगी टिकट!

Updated Feb 19, 2022 | 14:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से होकर गुजरने वालों को अब विमान में भी बैठने का मौका मिलेगा। जो हवाई जहाज में बैठने का सपना देख रहे हैं, उन्हें अब महंगी टिकटें नहीं लेनी पड़ेंगी। बल्कि वे कम पैसों में ही विमान में बैठने का आनंद उठा पाएंगे। इस विमान को यात्रियों को आकर्षित करने की दृष्टि से लाया गया है। विमान के आसपास मीटिंग हाल, एटीएम, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, बस स्टाप और बच्चों के खेलने की जगह भी बनाई जाएंगी।

Loading ...
इस विमान में लोग कई सुविधाओं का लुत्फ उठा पाएंगे
मुख्य बातें
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से गुजरने वालों को मिलेगा विमान में बैठने का मौका
  • रेस्ट एरिया में विमान में बैठकर ले सकते हैं खाने का आनंद
  • सस्ती टिकट में उठाएं विमान का पूरा मजा

Delhi-Meerut Express Way: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से होकर गुजरने वालों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, अब लोग इस हाइवे पर विमान का मजा भी ले पाएंगे। इतना ही नहीं, वे विमान में बैठकर खाने-पीने का भी लुत्फ उठा पाएंगे। दरअसल, एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण यानी मेरठ से डासना के बीच स्थित रेस्ट एरिया में एक पुराना विमान लाकर खड़ा किया जाएगा। जहां लोग न केवल इसमें खाना-पीना कर सकेंगे, बल्कि आराम भी फरमा पाएंगे।

इस विमान को यात्रियों को आकर्षित करने की दृष्टि से लाया गया है। रेस्ट एरिया को आकर्षक बनाएगा ये विमान, बता दें कि गाजियाबाद जिले के सीमा में डिवाइडरी जगह है इस जगह पर एक रेस्ट एरिया मौजूद होगा। लेकिन इसे और आकर्षित बनाने के लिए और पर्यटकों का ध्यान खींचने के लिए यहां एक पुराना विमान लाया गया है।

विमान के अंदर होगा रेस्त्रां

इस विमान में लोग कई सुविधाओं का लुत्फ उठा पाएंगे। विमान में कुर्सी टेबल की व्यवस्था की जाएगी, जिससे लोग विमान के अंदर बैठकर खाना खा सके। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि लोग जब भी पूरे परिवार के साथ सफर पर निकलते हैं तो वे हाइवे के किनारे बने ढाबों पर रुकते हैं और वहां के खाने का आनंद लेते हैं। ऐसे में प्रशासन ने लोगों को एक और सुविधा देने का फैसला किया है। 

ये सुविधाएं भी होंगी शामिल

विमान के अंदर खाने-पीने के आउटलेट तो रहेंगे ही, इसके अलावा भी लोग यहां कई सुविधाओं का लुत्फ उठा पाएंगे। विमान के आसपास मीटिंग हाल, एटीएम, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, बस स्टाप और बच्चों के खेलने की जगह भी बनाई जाएंगी।

कम पैसों में पूरा कर पाएंगे लोग विमान में बैठने का सपना

 प्रशासन के इस कदम के जरिए जिनका सपना विमान में बैठने का है, अब उन्हें महंगी टिकट नहीं लेनी पड़ेंगी। बल्कि वे कम पैसों में ही विमान में बैठने का आनंद उठा पाएंगे। इसके साथ ही वह विमान के आसपास मौजूद आकर्षित चीजों को भी एंजॉय कर पाएंगे।